Home » क्रिकेट » asia cup 2018 final: india vs bangladesh 2018 possible XI
 

Asia Cup 2018, Final: बांग्लादेश से निपटने के लिए रोहित शर्मा ने बनाया ये खास प्लान, इन खिलाड़ियों की वापसी तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 12:14 IST

 भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. बांग्लादेश का प्रदर्शन अभी तक बेहद शानदार रहा है. ऐसे में भारत आज के मैच के लिए अपनी बेस्ट टीम के साथ मैदान में उतरना चाहेगा. तो आइये जानते है आज के मैच में टीम इंडिया किन खिलाड़ियों को मौक दे सकती है.

रोहित और धवन करेंगे ओपनिंग

ओपनिंग में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी कमाल कर रही है. अफगानिस्तान के खिलाफ आराम दिए जाने के बाद अब फाइनल में दोनों एक बार फिर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाना चाहेंगे. धवन दो शतक के साथ 327 रन जबकि रोहित ने एक शतकीय पारी खेलते हुए 269 रन बनाए हैं.

रोहित-धवन ने हांगकांग के खिलाफ 45, पाकिस्तान के खिलाफ 86, बांग्लादेश के खिलाफ 61 जबकि सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 210 रन की साझेदारी निभाई थी.

धोनी और रायडू पर होगी मध्यक्रम की जिम्मेदारी
नंबर तीन पर रायडू बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएँगे. रायडू का एशिया कप में प्रदर्शन अच्छा रहा है. वही नंबर 4 पर कार्तिक नज़र आ सकते है. जबकि इसके बाद केदार और धोनी नज़र आएँगे. इसके अलावा निचलेक्रम की कमान एक बार फिर से जडेजा के हाथों में होगी.

पुराने गेंदबाज़ी सयोंजन के साथ नज़र आएगी टीम
भारत बांग्लादेश को इस मैच में कोई भी मौका नहीं चाहेगी. ऐसे में भारत एक बार फिर से बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और चहल को टीम में शामिल कर सकती हैं.

भारत संभावित XI : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू,केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह .

First published: 28 September 2018, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी