Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: final match between india and bangladesh is copy of nidahas trophy in srilanka
 

एशिया कप का फाइनल निदाहास ट्राफी के फाइनल की कॉपी था, ये रहा सबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 10:31 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला गया था. इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने रिकॉर्ड 7वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किये हैं.वहीं इस मैच को देख कर लोगों को एक बार फिर से निदाहस ट्रॉफी की याद आ गई.

एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया ने रोमांचक जंग में बांग्लादेश को हरा दिया. टीम इंडिया ने ये मैच आखिरी गेंद पर जीता. भारत को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य मिला था और टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर 7 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया की जीत में सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए. रोहित शर्मा ने 48 रन बनाए. दिनेश कार्तिक ने 37 रन बनाए, धोनी ने भी 36 रनों की पारी खेली. आखिरी ओवर्स में जडेजा ने 23 और भुवनेश्वर कुमार ने 21 रनों की अहम पारियां खेली. केदार जाधव ने चोट के बावजूद नाबाद 23 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. आपको बता दें भारत ने 7वीं बार एशिया कप पर कब्जा किया है. वहीं बांग्लादेश तीसरी बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के बाद हारा है.

आखिरी ओवर का रोमांच 
आखिरी ओवर में टीम इंडिया को 6 रन चाहिए थे. बांग्लादेश की ओर से महमदुल्लाह ने गेंदबाजी की. पहली गेंद पर कुलदीप यादव ने सिंगल लिया. दूसरी गेंद पर केदार जाधव ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने दो रन लिए. अब भारत को 3 गेंद में 2 रन की जरूरत थी. इसके बाद महमदुल्लाह ने चौथी गेंद पर कोई रन नहीं दिया. अंतिम दो गेंदों पर भारत को दो रन चाहिए थे. कुलदीप ने पांचवीं गेंद पर सिंगल चुराकर स्ट्राइक जाधव को दे दी. आखिरी गेंद पर एक रन बनाने में जाधव को कोई परेशानी नहीं हुई और टीम इंडिया एशिया कप जीत गई

First published: 29 September 2018, 10:23 IST
 
अगली कहानी