Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: India have lost 9 ODI finals If opening stand Made 70 runs
 

भारत के खिलाफ फाइनल में विपक्षी सलामी जोड़ी ने जब बनाए हैं इतने रन तब मिली है टीम को करारी हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 18:54 IST
(ICC)

आज भारत और बांग्लादेश के बीच दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने भारत की नाक में दम कर दिया है.

इस मैच में लिटन दास और मेहदी हसन बल्लेबाजी के लिए आए और दास ने चौके और छक्कों की मदद से टीम के स्कोर के 120 रन तक पहुंचा दिया . लिटिन दास के साथ ही मेहदी हसन भी उनका साथ देते रहे और उन्होंने उनका साथ देते हुए 59 गेंदों में 32 रन की शानदारी पारी खेली.

 

इसके बाद हसन 20.5 ओवर में केधार जाधव की गेंद पर अंबाती रायडू को कैच दे बैठे और 32 रन बनाकर पवेलियन चले गए. इस बीच टीम इंडिया के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा हो सकता है, वहीं भारत के खिलाफ जब भी किसी ओपनिंग पारी ने वनडे के फाइनल मुकाबले में 70 रन से उपर बनाए ऐसे में भारत ने नौ मुकाबले हारे हैं. आज के मुकाबले में भी कुछ हो सकता है क्योंकि इस मुकाबले के लिए बांग्लादेश की टीम के पास दास है तो वहीं टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे सलामी बल्लेबाज हैं.

icc

बांग्लादेश की टीम में नजमुल इस्माल की वापसी हुई है वह एशिया कप में एक भी मैच नहीं खेले हैं. इस्माइल टीम में मोमिनुल हक के स्थान पर आए हैं, उन्होंने अपना पिछला वनडे अफगानिस्तान के खिलाफ सितंबर में खेला था.

 

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2018: भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को दी ये चुनौती

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

बांग्लादेश : 
लिटन दास (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, इमरुल कायस, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), नजमुल हसन, रुबल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान .

First published: 28 September 2018, 18:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी