Home » क्रिकेट » Asia cup 2018: India have won the toss and have opted to field
 

Asia cup 2018: भारत ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, जडेजा प्लेइंग इलेवन में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 16:52 IST

एशिया कप में आज का सुपर-4 मुकाबला दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच होगा. इस मुकाबले के टॉस का फैसला हो गया है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस हिसाब से बांग्लादेश की टीम मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरेगी, रोहित शर्मा ने अपनी टीम में थोड़ा बदलाव किया है.

 

इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है. बता दें कि जड़ेजा को वनडे टीम में शार्दुल ठाकुर की जगह पर शामिल किया गया है. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें प्लेइंग इलेवन में चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह शामिल किया गया है, हालांकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था. 

इस मैच से पहले दोनों टीमें ने एशिया कप में दो-दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें भारत को दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है वहीं बांग्लादेश को एक मैच में जीत और एक में हार मिली है. बांग्लादेश का पिछला मुकाबला कल अफगानिस्तान के साथ हुआ इस मैच में बांग्लादेश को हार मिली थी, इससे पहले टीम ने श्रीलंका को हराया था. वहीं, भारतीय टीम ने अपने पिछले मुकाबलें में पाकस्तिान को आठ विकेट से हराया था.

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसादिक हुसैन, मेहदी हसन, रूबैल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान और नजमुल हुसैन शंटो.

ये भी पढ़ें: राशिद की फिरकी और बल्लेबाजी ने कर दिया ये कारनामा, रोहित और गब्बर भी रह गए पीछे

First published: 21 September 2018, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी