Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: Jasprit Bumrah, Rashid Khan to fight for No.1 bowler’s spot
 

वनडे के नंबर 1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बादशाहत खतरें में, ये पाकिस्तानी छीन सकता है ताज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 10:15 IST

एशिया कप में जहां भारत खिताब जीतना चाहेगा, वहींं दूसरी तरफ भारत के कई स्टार खिलाड़ियों की रैंकिंग भी दांव लगी हुए है. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप के दौरान आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखने की कोशिश करेंगे.उनके और नंबर दो गेंदबाज राशिद खान के बीच सिर्फ 20 अंक अंतर है. ऐसे में बुमराह एशिया कप में अच्छा करना चाहेंगे.


एशिया कप से पहले मीडिया से बात करते हुए बुमराह ने कहा कि एशिया कप काफी अहम है और मैं वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये तैयार हूं. आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर होना मेरे लिये गर्व की बात है. हम कुछ चोटी के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलेंगे और मैं जानता हूं कि परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं लेकिन मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है.

बुमराह के अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली के पास भी अपनी रैंकिंग में सुधार करने का मौका है. हसन दो स्थान ऊपर चढ़कर गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के टूर्नामेंट में नहीं खेलने से पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम को फायदा हो सकता है. आजम की कोशिश कोहली और खुद के बीच अंतर कम करने की होगी.

First published: 14 September 2018, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी