Home » क्रिकेट » Asia cup 2018:Khaleel Ahmed selected to Team india, you know about left arm pacer
 

खलील अहमद ने एकलव्य की तरह टीवी देख इस महान गेंदबाज से बोलिंग के गुर सीख टीम इंडिया मे पाई जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2018, 16:20 IST
(file photo )

भारत ने एशिया कप 2018 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. एशिया कप में टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. उनकी जगह पर रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है. इसके अलावा टीम में एक नए चेहरे को भी मौका दिया.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ के शागिर्द माने जाने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया है. खलील राजस्थान के रहने वाले हैं. खलील अहमद की प्रतिभा को निखारने में द्रविड़ की मेहनत लगी है. खलील अहमद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. जिसका उनको ईनाम मिला है.

खलील अहमद का इस साल लिस्ट ए मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने मौजूदा सीजन 2018 में अभी तक 17 मैच खेले हैं. इसमें उनके नाम 28 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा अंडर-19 क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्होंने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है. साल 2016 में तीन देशों के अंडर-19 टूर्नामेंट में उन्होंने तीन मैचों में 12 विकेट चटकाए थे. हालांकि इसके बाद इसी साल हुए अंडर 19 विश्वकप में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

साल 2018 के सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खलील ने 10 मैचों में 17 विकेट लिए हैं. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर रहे. उनके इसी प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं को टीम में शामिल करने के लिए मजबूर कर दिया. खलील आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के सदस्य रह चुके हैं. द्रविड़ की कोचिंग में भी वह आईपीएल में दिल्ली की टीम से जुड़े थे.

पिता को पंसद नहीं था खलील का क्रिकेट खेलना

खलील ने क्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके पिता को उनका क्रिकेट खेलना पंसद नहीं है. उनके पिता कंपाउंडर हैं. पिता चाहते थे कि वह पढ़ लिखकर डॉक्टर बने. खलील के कोच इम्तियाज ने उन्हें मनाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. आखिर में खलील के कोच ने उनको मना लिया था. खलील अहमद ने बताया था कि उन्होंने  जहीर खान को गेंदबाजी करते देख ही क्रिकेट खेलना शुरू किया. खलील का गेंदबाजी ऐक्शन भी जहीर से प्रभावित दिखाई देता है.  

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2018: टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली की जगह इन्हें मिली कप्तानी

First published: 1 September 2018, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी