Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: Lasith Malinga makes new bowling rocord break Muttiah Muralitharan in Srilanka vs Bangladesh match
 

ASIA CUP 2018: मलिंगा ने वापसी करते ही तोड़ा मुरलीधरन का रिकॉर्ड, किया ये कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 10:46 IST

Asia Cup 2018 में एक साल बाद वनडे टीम में वापसी करने के बाद श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने ऐसी धमाकेदार गेंदबाजी की. जिससे उन्होंने एशिया कप का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, मलिंगा के नाम अब इस टूर्नामेंट में 32 विकेट हो गए हैं. इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

लसिथ मलिंगा ने वापसी करने के बाद इस एशिया कप में बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ हुए पहले मैच में चार विकेट लिए. इसके साथ ही उनके विकेटों की संख्या 32 हो गई. उन्होंने अपने हमवतन मुथैया मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ा. इससे पहले एशिया कप में महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के 30 विकेट थे. मुरली ने एशिया कप के 24 मैच में 30 विकेट लिए थे, जबकि मलिंगा ने 14वें मैच में ही 32 विकेट झटक नया रिकॉर्ड बना लिया.

 

बता दें कि मलिंगा ने जरूर बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन उनकी टीम यह मैच नहीं जीत पाई. बांग्लादेश ने शनिवार को एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका को 137 रनों से हरा दिया. इस तरह लसिथ मलिंगा की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त वापसी पर उसने पानी फेर दिया. 

 

बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 150 गेंदों में 144 रन बनाए. उनकी इस पारी में 11 चौके और चार छक्के शामिल थे. जिसके दम पर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 261 रनों का स्कोर खड़ा किया.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरू से ही जूझती नजर आई. श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे. आखिर में श्रीलंका 35.2 ओवर में 124 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे 137 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी.

First published: 16 September 2018, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी