Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018, Match 4: India face Hong Kong before Pakistan clash
 

ASIA CUP 2018 : पाकिस्तान से भिड़ने से पहले टीम इंडिया को 'मिनी पाकिस्तान' से निपटना होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 8:58 IST

एशिया कप 2018 में भारत अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं. अपने पहले ही मुकाबले में भारत का सामना 'मिनी पाकिस्तान' से होगा. आप भी हैरान हो गए होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहें हैं तो आप को बता दें कि हांगकांग की टीम में 11 खिलाड़ी पाकिस्तान मूल के हैं. पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में भी टीम में 7 पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ियो को जगह दी गई थी. ऐसे में भारत पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले 'मिनी पाकिस्तान' को हरा कर मनोवैज्ञानिक दबाव हासिल करना चाहेगा.

हांगकांग के पास इतिहास रचने का मौका

भले ही हांगकांग के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का ज्यादा अनुभव न हो, लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया उन्हें हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी. वहीं दूसरी तरफ हांगकांग के पास भारत को चौकाने का मौका है. हांगकांग के खिलाड़ी भारत के खिलाफ इतिहास रचना चाहेंगे.

भारत के लिए टीम संयोजन दुविधा का विषय

भारत के पास इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से खुद को तैयार करने का मौका है. टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता नंबर 4 और नंबर 6 के बल्लेबाज़ों को लेकर है. ऐसे में भारत को आज के मैच में मनीष पांडे, अंबाती रायडू और केदार जाधव में किसी दो खिलाड़ियों को चुनना होगा. गेंदबाज़ी में टीम इंडिया एक बार फिर से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार पर भरोसा करेगी. स्पिन विभाग की कमान एक बार फिर से कुलदीप यादव और चहल पर होगी. 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और खलील अहमद

 हांगकांग : अंशुमन रथ (कप्तान), अफताब हुसैन, एजाज खान, बाबर हयात, क्रिस्टोफर कार्टर, एहसान खान, एहसान नवाज, हारून अरशाद, कैमरून मैक्लशन, स्कॉट मैक्हनेई, नदीम अहमद, निजाकत खान, राग कपूर, किंचित शाह, तनवीर अहमद, तनवीर अफजल, वकास खान

First published: 18 September 2018, 7:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी