Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018 Match Schedule Announce by ICC, India vs Pakistan ODI Match On 19th September in Asia Cup Qualifier in Dubai
 

Asia Cup 2018: 2 दिन में 2 वनडे खेलेगा भारत, दूसरे दिन पाकिस्तान से है मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 9:12 IST

मंगलवार 24 जुलाई को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने Asia Cup 2018 के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस बार एशिया कप 2018 में भारत के सामने एक बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी गई है. एशिया कप वनडे टूर्नामेंट में भारत को लगातार 2 दिन एक-एक मैच खेलना होगा.

भारत के सामने ये परिस्थिति इसलिए भी बड़ी समस्या है क्योंकि भारत को जिस एशिया कप 2018 में अपना पहला मैच खेलना है उसी के दूसरे दिन दूसरा मैच खेलना है. यही कारण है कि टीम इंडिया को तगड़ा झटका लग सकता है. दूसरा मैच टीम इंडिया को किसी छोटी टीम से नहीं बल्कि एक चिर प्रतिद्वंदी टीम से खेलना है.

दरअसल, 15 सितंबर से एशिया कप का आगाज होना है. इस आगाज में बांग्लादेश का सामना श्रीलंका से होना है जबकि डिफेंडिंग चैंपियन भारत को अपना पहला मुकाबला 18 सितंबर को खेलना है. इस मैच में भारत के सामने क्वालीफायर टीम होगी. ये टीम यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हॉन्ग कॉन्ग में कोई एक होगी.

इसके बाद दूसरे दिन यानी 19 सितंबर को एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा जो कि अपने आप में ऐतिहासिक होगा. वहीं, भारतीय खिलाड़ियों को जोश की जरूरत होगी क्योंकि उससे एक दिन पहले टीम को एक मैच और खेलना है. बता दें कि वनडे मैच के बाद खिलाड़ियों को आराम की जरूरत होती है.

इस तरह से इस मैच का नतीजा कुछ भी हो सकता है क्योंकि हर एक खिलाड़ी को 50-50 ओवर फील्डिंग करनी होती है. इसके अलावा गेंदबाज और बल्लेबाज भी इस करीब 7 घंटे के मैच के बाद थकान महसूस करते हैं. लेकिन कहा जा रहा है जब भारत और पाकिस्तान आमने सामने होते हैं तो खिलाड़ियों में जोश और जुनून अपने आप आ जाता है.

Asia Cup 2018 full schedule

ग्रुप स्टेज

15 सितंबर - Bangladesh vs Sri Lanka (दुबई)
16 सितंबर - Pakistan vs Qualifier (दुबई)
17 सितंबर - Sri Lanka vs Afghanistan (अबु धाबी)
18 सितंबर - India vs Qualifier (दुबई)
19 सितंबर - India vs Pakistan (दुबई)
20 सितंबर - Bangladesh vs Afghanistan (अबु धाबी)

सुपर 4

21 सितंबर - ग्रुप A Winner vs ग्रुप B Runner-up (दुबई)
21 सितंबर - ग्रुप B Winner vs ग्रुप A Runner-up (अबु धाबी)
23 सितंबर - ग्रुप A Winner vs ग्रुप A Runner-up (दुबई)
23 सितंबर - ग्रुप B Winner vs ग्रुप B Runner-up (अबु धाबी)
25 सितंबर - ग्रुप A Winner vs ग्रुप B Winner (दुबई)
26 सितंबर - ग्रुप A Runner-up vs ग्रुप B Runner-up (अबु धाबी)

एशिया कप 2018 फाइनल

28 सितंबर - Asia Cup 2018 Final (दुबई)

First published: 25 July 2018, 9:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी