Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: Now Mushfiqur Rahim second-highest score in Asia Cup History in an innings, Virat Kohli First Number
 

ASIA CUP 2018: मुश्फीकुर रहीम ने पहले मैच में रचा इतिहास, कोहली के बाद ये कारनामा करने वाले बल्लेबाज बने

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 13:09 IST
(@cricbuzz)

एशिया कप 2018 में पहला मुकाबला कल दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम के बीच हुआ. इस मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हराकर जीत का आगाज किया, श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक रन मुश्फीकुर रहीम ने बनाए.

रहीम ने इन रनों के साथ ही एशिया कप में एक नया इतिहास रच दिया है वह एशिया कप में अब तक एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं. इसके साथ ही रहीम बांग्लादेश की तरफ से एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

 

इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत की थी लेकिन मुश्फीकुर रहीम ने 144 रन के बेहतरीन शतक के दम पर टीम के स्कोर को 262 रनों तक खड़ा किया. रहीम का यह शतक एशिया कप में एक इतिहास बना गया वह एशिया कप में एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए.

 

इनसे पहले साल 2012 के एशिया कप में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन की शानदार पारी खेली थी. कोहली का यह स्कोर अब तक एशिया कप के इतिहास में सबसे उपर है, कोहली के इस विराट स्कोर को अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है. मुश्फीकुर रहीम ने 144 रन के स्कोर के 150 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्के की मदद से खड़ा किया है.

ये भी पढ़े: Asia Cup 2018: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

First published: 16 September 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी