Home » क्रिकेट » Asia cup 2018 Pakistan or Bangladesh who will play final against india
 

एशिया कप के फाइनल मैच की हुई घोषणा, इस टीम के खिलाफ खेलेगा भारत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 8:41 IST

एशिया कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा कर फाइनल में जगह बना ली है. वहीं अभी तक इस बात का फैसला नहीं हुआ है कि फाइनल में भारत का सामना किस देश से होगा. इस बात का फैसला बुधवार हो जाएगा.

विराट कोहली के न होने के बाद भी टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. एशिया कप में चार मैच जीतने के बाद भारत ने फाइनल में जगह बना ली है. एशिया कप का फाइनल मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा. एशिया कप से अभी तक श्रीलंका और अफ़ग़निस्तान पहले से बाहर हो गए है. ऐसे में आज हम आप को बताएंगे फाइनल में भारत का मुकाबला किस देश से हो सकता है.

photo credit: BCCI(Twitter)

पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए बुधवार को होने वाला मुकाबला सेमीफाइनल जैसा है. ऐसे मे जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, उसे फाइनल में जगह मिल जाएगी. बांग्लादेश ने अगर पाकिस्तान को हरा दिया तो वह लगातार दूसरी बार भारत के सामने एशिया कप फाइनल में उतरेगा. पाकिस्तान ने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया था जबकि बांग्लादेश ने भी रविवार को आखिरी ओवर में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की थी.

photo credit: BCCI(Twitter)

 जानिये क्या कहते है समीकरण

अफगानिस्तान दो मैच हारकर पहले ही फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. अंतिम ओवर्स में मैच हारने वाली अफगानिस्तान का रन रेट पाकिस्तान और बांग्लादेश से बेहतर है लेकिन अंक में वह पीछे रह जाती है. पाकिस्तान का नेट रन रेट -0.556 जबकि बांग्लादेश -0.645 के साथ प्वाइंट्स टेबल पर मौजूद है.

अगर किसी वजह से मैच रद्द हो गया और दोनों टीमों को बराबर अंक दिए गए तो पाकिस्तान बेहतर रन रेट के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगा. ऐसे में बांग्लादेश को भारत के खिलाफ फाइनल खेलना है तो हर हाल में जीत हासिल करना होगा.

First published: 25 September 2018, 8:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी