Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: rashid break rohi sharm ' fatstest fifty record on ongoing series
 

जन्मदिन के दिन राशिद खान ने रचा इतिहास, निकले रोहित शर्मा से भी आगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 9:02 IST

एशिया कप में गुरुवार को अफगानिस्तान का सामना बांग्लादेश से हुआ. इस मैच मेंअफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने अपने ग्रुप में पहला टशन हासिल कर लिया है. वहीं दूसरी तरफ इस मैच में अफगानिस्तान के हीरो राशिद खान रहें। इस दौरान उन्होंने 53 रन की पारी खेली और दो विकेट हासिल किये। इस दौरान उन्होंने वो कारनामा किया जो भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी नहीं कर पाए थे.

राशिद खान ने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 32 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाए. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों में अर्धशतक लगाया। जोकि इस बार एशिया कप का सबसे तेज़ अर्धशतक था. उनसे पहले ये रिकॉर्ड भारत के कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज था. इस दौरान उन्होंने 36 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी. ऐसे में अब राशिद खान ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

इसके अलावा राशिद दुनिया के 24वें खिलाडी बन गए है, जिन्होंने अपने जन्मदिन पर 50 से ज्यादा रन बनाए है और दो या दो से ज्यादा विकेट लिए हैं. उनेक अलावा ऑस्ट्रेलिया डेमियन मार्टिन और डीजे ब्रावो दो बार ये कारनामा कर चुके हैं.

First published: 21 September 2018, 9:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी