Home » क्रिकेट » Asia cup 2018: Rohit sarma says, i am reedy for team india long term captaincy
 

टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर रोहित शर्मा - रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कोहली की उड़ सकती है नींद!

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 13:33 IST
(file photo )

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने शुक्रवार को एशिाया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. भारत की एशिया कप में ये 7वीं खिताबी जीत है. जो एक रिकॉर्ड है. एशिया कप में टीम इंडिया एक भी मुकाबला नहीं हारी है.

नियमित कप्तान विराट की अनुपस्थिति में रोहित को एशिया कप में टीम इंडिया कप्तानी सौंपी गई थी. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया. रोहित की कप्तानी की तारीफ हो रही है. हर कोई रोहित की कप्तानी की तारीफ कर रहा है. रोहित शर्मा भी एशिया कप की खिताबी जीत से काफी खुश नजर आ रहे हैं. रोहित ने खुशी जताते हुए कहा है कि वो टीम की नियमित रूप से कप्तानी करने के लिए तैयार हैं.

रोहित शर्मा ने कहा कि इस जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है. हमने यहां अच्छा खेल दिखाया. जिसका इनाम हमको मिला. मैं पहले भी इस तरह के मैचों की हिस्सा रहा हूं. इस जीत का सारा श्रेय लड़कों को जाता है जिन्होंने आखिर तक दबाव को झेला और फिर अंत में मैच फिनिश करना एक शानदार प्रयास रहा.' रोहित ने कहा कि मैं लंबे समय तक कप्तानी करने के लिए तैयार हूं.

इस दौरान रोहित ने बांग्लादेश की टीम की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि 'बांग्लादेश ने बेमिसाल बल्लेबाज़ी की और हमें दबाव में ला दिया. लेकिन हम जानते थे कि जैसे-जैसे गेंद पुरानी होगी हम मैच में वापसी करेंगे. अच्छी टीम के साथ कप्तान हमेशा अच्छा दिखता है. लेकिन बिना बाकी 10 खिलाड़ियों के सपोर्ट के ये संभव नहीं था. इसलिए उन्हें श्रेय मिलना चाहिए.'

आपको बता दें कि एशिया कप में खिताबी जीत से उत्साहित टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी रोहित की कप्तानी की तारीफ कर चुके हैं. शास्त्री ने कहा कि वो रोहित शर्मा की कप्तानी से काफी प्रभावित हुए हैं. रोहित बहुत कूल थे, जो उनकी कप्तानी में भी दिखा. उन्होंने हर जगह धैर्य का परिचय दिया. बॉलिंग में जो बदलाव उन्होंने किए, वो तारीफ के लायक हैं. आखिरी 30 ओवर में सिर्फ 100 रन खर्च करना काबिल-ए तारीफ है.

ये भी पढ़ें- एशिया कप का फाइनल निदाहास ट्राफी के फाइनल की कॉपी था, ये रहा सबूत

First published: 29 September 2018, 13:33 IST
 
अगली कहानी