Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: Sri Lanka out of Tournament and This is the first edition of Asia Cup for Sri Lanka without a game against India or Pakistan
 

Asia Cup में श्रीलंका के साथ इससे बुरा पहले कभी नहीं हुआ, 32 साल के आंकड़े हैं गवाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 12:20 IST

एशिया कप में तीसरा मैच कल शेख जायेद स्टेडियम में अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया, इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने 91 रन से जीत लिया. वहीं, श्रीलंका इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

एशिया कप के अब तक के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान और भारत के साथ बिना कोई मुकाबला खेले हुए बाहर निकली है. श्रीलंका की टीम को इससे पहले बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले मुकाबले में 137 रन से हार मिली थी. यह हार श्रींलका की एशिया कप सबसे अधिक रनों से हार थी.

 

ICC

साल 1984 में सबसे पहले एशिया कप का टूर्नामेंट शुरु हुआ था, जिसे भारत की टीम ने श्रीलंका को हराकर जीता था. इसके बाद साल 1986 में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान को हराकर इस खिताब पर कब्जा किया था.

भारत के साथ-साथ इस टूर्नामेंट में श्रीलंका ने पाकिस्तान के साथ भी कई मुकाबले खेले हैं, श्रीलंका की टीम ने अब तक एशिया कप के फाइनल में पांच बार जीत दर्ज की है. इसके साथ ही टीम छह बार रनर-अप रही है. यह एशिया कप के इतिहास में पहली बार हुआ है कि श्रीलंका की टीम भारत और पाकिस्तान के साथ बिना मुकाबला खेले टूर्नामेंट से बाहर निकली है.

ICC

अगर कल के मुकाबले की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर 49.3 ओवरों में श्रीलंका के सामने 249 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसमें रहमत शाह ने 72 रन बनाए, इसके साथ ही एहसानउल्ला जनत ने 45 और हशमतुल्लाह शाहिदी ने 37 रनों की पारी खेली.

श्रीलंका की टीम इस स्कोर का पीछा करने मैदान पर उतरी और टीम 41.2 ओवरों में 158 रनों पर ही ढेर हो गई. अफगानी गेंदबाज जीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को मैदान पर अधिक देर नहीं टिकने दिया. सभीं गेंदबाजों ने इस मुकाबले में दो-दो विकेट हासिल किया.

@OfficialSLC

इसके साथ अगर श्रीलंका के बल्लेबाजों की बात करें तो उपुल थरंगा (36), धनंजय डी सिल्वा (23), कुशल परेरा (17) और एंजेलो मैथ्यूज 22 रन बनाकर पवेलियन चले गए, इस मुकाबले में श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा सका था. इसके साथ श्रीलंका के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया थिसारा ने पांच विकेट, अकिला ने दो और मलिंगा, चामिरा और जयासूर्या को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें: वीरेंद्र सहवाग सहित इन खिलाड़ियों ने दिया DDCA से इस्तीफा, गौतम गंभीर से हैं नाराज!

First published: 18 September 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी