Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: Team india beat pakistan by 126 ball and breaks 12 years old record
 

भारत ने पाक को हराया ही नहीं बल्कि बखिया उधेड़ दी है, तोड़ दिया 12 साल पुराना रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 21:52 IST

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप के पांचवे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया. भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया. इसके बाद टीम ने इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर 29 ओवर में हासिल कर लिया.

इस जीत के साथ ही भारत ने पाकिस्तान को रौंदकर 12 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और यह जीत पाकिस्तान पर भारत की सबसे बड़ी जीत है जो कि गेंद शेष रहने के मामले में है.

 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के अब तक के सभी मुकाबलों में भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी जीत है जिसे भारत ने 126 गेंद शेष रहते जीत लिया है. इस जीत से पहले भारतीय टीम ने साल 2006 में 105 गेंद शेष रहते सबसे बड़ी जीत हासिल की थी जो कि भारत और पाकिस्तान के सभी मुकाबलों में सबसे बड़ी जीत है. यह जीत भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत बन गई है, इस मैच को भारत ने आठ विकेट और 126 गेंद शेष रहते जीता है.

BCCI

इस मैच में सबसे बड़ा अहम योगदान भारतीय गेंदबाजों का हैं, जिन्होंने पाकिस्तान टीम को 162 रन पर ढेर करके पवेलियन भेज दिया. हलांकि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की लेकिन वह भी आउट हो गए.

भारतीय गेंदबाजों में सबसे अधिक विकेट से भुवनेश्वर ने 15 रन पर तीन विकेट, जाधव ने 23 रन पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 23 रन पर दो विकेट और कुलदीप ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किए.

BCCI

भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह स्कोर कुछ नहीं था और मैदान पर आते ही सलाबी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार पारी खेलते हुए 86 रन की साझेदारी की. इसके बाद रोहित शर्मा अर्धशतक (52) रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद धवन भी अंबाती रायडू के साथ स्कोर में 18 रन ही जोड पाए और 54 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाकर 46 रन की पारी खेलकर टीम के 104 के स्कोर पर आउट हो गए. 

BCCI

इसके बाद टीम की कमान रायडू और दिनेश कार्तिक के हाथ में थी औऱ दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई. अंबाती रायडू ने नाबाद 31 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 31 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई और यह जीत 12 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए पाकिस्तान पर भारत की  सबसे बड़ी जीत बन गई.

ये भी पढ़ें: पांड्या के बाद अब ये दो खिलाड़ी भी हुए Asia Cup से बाहर, जडेजा और कौल को मिला मौका

First published: 20 September 2018, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी