Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018: Yuzvendra Chahal dismissed Imam-ul-haq by lbw and ms dhoni review system
 

Asia Cup 2018: फिर सफल हुआ धोनी रिव्यू सिस्टम, पाकिस्तान को ऐसे दिया बड़ा झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2018, 18:11 IST

दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को पहला झटका लगा है, पाकिस्तान के सलमी बल्लेबाज इमाम उल-हक 10 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर LBW आउट हो गए. इमाम 7.6 ओवर में टीम को 24 रन के स्कोर पर छोड़कर चले गए, इस समय क्रीज पर फखर जमन और बाबर आजम खेल रहे हैं.

इमाम को टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी के कहने पर रिव्यू लेकर आउट किया है. बता दें धोनी ने साल 2017 से गेंदबाजी करते समय 23 रिव्यू लिए हैं जिसमें दस बार सफलता मिली है. इस बार भी वही हुआ टीम के कप्तान रोहित शर्मा से धोनी ने रिव्यू लेने को कहा और पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम आउट निकले.

इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, भारत और पाकिस्तान का एशिया कप में यह दूसरा मैच है, पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से रौंदा था.

 

इस मैच से पहले दोनों टीमें ने एशिया कप में तीम-तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें भारत को तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है वहीं पाकिस्तान को दो मैच में जीत और एक में हार मिली है. पाकिस्तान का पिछला मुकाबला अफगानिस्तान के साथ हुआ इस मैच में पाकिस्तान को जीत मिली थी, इससे पहले टीम को भारत ने हराया हराया था. वहीं, भारतीय टीम ने अपने पिछले मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकेट से हराया था.

प्लेइंग इलेवन

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमन, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक.

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2018: आज के मुकाबले के लिए इस टीम में वापस आया यह खिलाड़ी, विरोधी टीम के छुड़ाएगा छक्के !

First published: 23 September 2018, 18:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी