Home » क्रिकेट » Asia Cup 2021: India likely to pull out of 2021 Asia Cup
 

Asia Cup 2021: एशिया कप से अपना नाम वापस ले सकती है टीम इंडिया, जानिए क्या है कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2021, 21:12 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है. इसके बाद टीम इंडिया घर पर इंग्लैंड की मेजबानी करेगी, जहां दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. अगर टीम इंडिया ब्रिसबेन टेस्ट के आखिरी दिन इतिहास रचते हुए मैच में जीत दर्ज करती है और घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4-0 से अपने नाम करती है तो, ऐसी स्थिति में टीम इंडिया एशिया कप से बाहर हो सकती है.

दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है. यह मैच जून के मध्य में हो सकता है. टीम इंडिया अभी भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती है. अगर टीम इंडिया ब्रिसबेन टेस्ट जीतती है और इंग्लैंड को अपने घर पर 4-0 से हराती है, और बाकी के सभी नतीजे टीम इंडिया के पक्ष में जाता है, तो यह तय है कि टीम इंडिया लॉर्ड्स के मैदान पर खेलते हुए नजर आए.


दूसरी तरफ एशिया कप का आयोजन इस साल जून और जुलाई के में श्रीलंका में होना है. ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल इस कोशिश में लगा हुआ कि अगर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचती है तो ऐसी स्थिति में कैसे एशिया कप का आयोजन किया जाए.

साल 2020 में कोरोना वायरस के असर के कारण पहले ही इसे स्थगित करके साल 2021 के लिए शेड्यूल किया गया था. अगर एक बार फिर एशिया कप का आयोजन स्थगित किया जाता है तो, ऐसी स्थिति में ब्रॉडकास्टर्स को वित्तीय नुकसान हो सकता है, क्योंकि उसे एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से काफी लाभ होना था. रिपोर्ट में दावा है कि ऐसी स्थिति में बोर्ड श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज का आयोजन जरूर कर सकता है.

IPL 2021: क्या सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल में खेलते हुए आएंगे नजर? नीलामी के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट में हो सकते हैं 

First published: 18 January 2021, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी