Home » क्रिकेट » At this rate, Virat Kohli set to be Sir Donald Bradman of ODI batsmen says Ian Chappell
 

...तो इस तरह वनडे मैचों के 'सर डोनाल्ड ब्रैडमैन' बन जाएंगे विराट कोहली

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2019, 8:13 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहें है. एक तरफ जहां उनकी कप्तानी में टीम इंडिया रोज़ नए-नए रिकॉर्ड बना रही है. वहीं वो खुद भी बल्ले से नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. हाल में ही विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 64वां शतक मारा है. जिसके बाद दिग्गजों ने कोहली की जमकर तारीफ की है. इसी कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है. ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज़ इयान चैपल ने कहा कि कोहली अपने करियर का अंत‘वनडे मैचों के सर डोनाल्ड ब्रैडमैन’ के तौर पर करेंगे.

कोहली को लेकर बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि कोहली की बल्लेबाज़ी देख कर उन्हें रिचर्ड्स की याद आती है. वो शानदार तरह से बल्लेबाज़ी करते है.वो क्रिकेट बुक के ही शॉट्स खेलते हैं. अगर वो इसी तरह से खेलते रहे तो वो सचिन के कुल शतकों को पीछे छोड़ देगा. वही करियर के अंत में वो सचिन से 20 शतक ज्यादा होगा.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर वो इस रिकार्ड्स के पास पहुंच भी गया तो वो इसमें कोई भी शक नहीं है वो कि वो वनडे बल्लेबाजों का सर डोनल्ड ब्रैडमैन बन जाएगा. आप को बता दें कि कोहली इस समय सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड से 36 शतक दूर हैं.

वहीं अगर कोहली के करियर की बात करें तो उन्होंने 219 वनडे मैचों की 211 पारियों में 59.68 की औसत से कुल 10,385 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके नाम 39 शतक और 48 अर्धशतक हैं.

First published: 21 January 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी