Home » क्रिकेट » AUS vs ENG: Mitchell Marsh Fetches Ball From Parking Lot After Sam Billings’ Six
 

AUS vs ENG: इंग्लैंड के बल्लेबाज ने मारा इतना लंबा छक्का, स्टेडियम की पार्किंग में पहुंच गई गेंद, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 13:39 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (Australia vs England ODI Series) का पहला मैच शुक्रवार को खेला गया, जिसमें मेहमान टीम ने 19 रनों से जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम  (Australia Cricket Team) ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 294 बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England Cricket Team) की शुरूआत अच्छी नहीं रही, लेकिन बाद में सैम बिलिंग्स (Sam Billings) और जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) के बीच शतकीय साझेदारी हुई और इन्होंने टीम को अच्छी स्थिति में तो पहुंचाया.


सैम बिलिंग्स जिन्होंने इस मैच में शतकीय पारी खेली वो आखिरी गेंद तक क्रीज पर रहे लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए. हालांकि, सैम बिलिंग्स की इस पारी और इस मैच को फैंस हमेशा याद रखेंगे और इसका कारण है कि ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी मिशेल मार्श इस मैच में गेंद को लेने पार्किंग तक गए थे. 

दरअसल, यह घटना इंग्लैंड की पारी के 27 ओवर में हुई थी, जब सैम बिलिंग्स 19 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. यह ओवर पैट कमिंस कर रहे थे. इस ओवर की आखिरी गेंद पर सैम बिलिंग्स को पैट कमिंस ने एक बाउंसर फेंकी.

सैम ने इस गेंद पर पुल शार्ट लगाना चाहा लेकिन वो थोड़ा लेट हो गए और गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर विकेटकीपर के सिर के ऊपर से बाउंड्री के लिए चली गई. क्योंकि स्टेडियम की बाउंड्री के थोड़ा पास ही पार्किंग थी, तो गेंद टप्पा खाकर सीधे पार्किंग में पहुंच गई और मिशेल मार्श को इसे लेने के लिए जाना पड़ा.

बात अगर मैच की करें तो, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 294 बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मैक्सवेल ने 77, मिशेल मार्श ने 73 रन और मार्क्स स्टोइनिस ने 43 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य के जवाब में सैम बिलिंग्स की 118 रन और जॉनी बेयरेस्टो की 84 रनों की पारी के दम पर मेजबान टीम 275 रन ही बनाने में सफल हुई और उसे हार का सामना करना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम को इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर सकती है आईसीसी, ये है वजह

First published: 12 September 2020, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी