Home » क्रिकेट » Australia coach Justin Langer heaped praises on India captain Virat Kohli
 

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने किया बड़ा खुलासा, बताया-किस वजह से कोहली है सचिन के समकक्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2019, 11:06 IST

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना महान क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर से की है. लैंगर ने विराट की बल्लेबाजी में संतुलन को अविश्वसनीय बताया है. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में 104 रनों की शतकीय पारी खेली. यह उनका वनडे में 39वां शतक है.

मैच के बाद लैंगर से संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया कि क्या कोहली का उन पर उसी तरह का प्रभाव है जिस तरह तेंदुलकर का था. लैंगर ने कहा, "मैं दोनों को अपनी टीम में चाहता हूं. सचिन अविश्वसनीय खिलाड़ी थे. मैं उन्हें देखा करता था और ऐसा लगता था कि वह ध्यान लगाए हुए हैं. वह बेहद शांत रहते थे और इसलिए रिकार्ड बना गए."

कोच ने कहा, "विराट भी वही चीज कर रहे हैं. वह शांत रहते हैं और काफी प्रतिस्पर्धी हैं. तकनीकी तौर पर उनका संतुलन अविश्वसनीय है." भारत को इस मैच में जीत दिलाने में कोहली के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने भी अहम योगदान दिया और आखिर तक खड़े रहकर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने कहा,"कोहली शानदार प्रतिद्वंद्वी हैं और उनकी एकाग्रता कमाल की है. सचिन, कोहली, धोनी इन सभी का औसत 340 मैचों में 50 से ज्यादा का है. यह सभी सर्वकालिक महान हैं. हमारे खिलाड़ी इस समय सही जगह हैं जो वनडे के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं. अनुभव से यह लोग बेहतर होंगे."

धोनी ने इस मैच में 54 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली. लैंगर ने कहा, "जिस तरह से कोहली और धोनी ने आज बल्लेबाजी की, आप जब वह देखते हैं तो शानदार लगता है. वे महान खिलाड़ी हैं. हम इससे काफी कुछ सीखेंगे."

First published: 16 January 2019, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी