Home » क्रिकेट » Australia cricketers not happy with coach Justin Langer “micro-management” coaching style
 

कोच जस्टिन लैंगर से खुश नहीं है ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर? ऑस्ट्रेलिया मीडिया रिपोर्ट में दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2021, 21:02 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कंगारू टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार के बाद से ही टीम को कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान टिम पर सवाल उठ रहे थे. वहीं अब ऐसी मीडिया रिपोर्ट आ रही हैं कि ऑस्ट्रेलियाई कोच जिस तरह से काम कर रहे हैं उससे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर खुश नहीं है.

सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम के कई लोगों ने बताया कि कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोच की कार्यशैली से खुश नहीं हैं. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लैंगर की प्रबंधन शैली पंसद नहीं है क्योंकि वह छोटी-छोटी चीजों पर बेवजह दवाब बनाते हैं और उनका मूड बार बार बदलता है.


रिपोर्ट में कहा गया,"ड्रेसिंग रूम के सूत्रों ने कहा कि इतने महीनों से बायो बबल में रह रहे खिलाड़ियों को लैंगर की कोचिंग शैली पसंद नहीं आ रही. वे छोटी छोटी चीजें पकड़ने के उनके स्वभाव और मूड में पल पल बदलाव से तंग आ चुके हैं."

रिपोर्ट में आगे कहा गया है,"कुछ खिलाड़ियों का कहना है कि लैंगर जरूरत से ज्यादा मीनमेख निकालते हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में लंच ब्रेक पर गेंदबाजों को आंकड़े और निर्देश थमा दिये कि कहां गेंदबाजी करनी है."

बता दें, जस्टिन लैंगर ने इस तमाम खबरों का खंडन किया है. लैंगर ने साफ किया है कि उनके और खिलाड़ियों के रिश्तों में किसी तरह की कोई खटास नहीं आई है. जस्टिन लैंगर ने कहा,"यह गलत है. कोचिंग कोई लोकप्रियता की प्रतिस्पर्धा नहीं है. खिलाड़ी अगर चाहते हैं कि कोई हर समय उन्हें हंसाता रहे तो यह संभव नहीं है. मैं तो गेंदबाजों से कभी आंकड़ों के बारे में बात भी नहीं करता. मैं गेंदबाजों की बैठकों में भी नहीं जाता. वह गेंदबाजी कोच का काम है."

जस्टिन लैंगर ने कहा,"मैं यह सब भी नहीं करता. इस तरह की बात भी गेंदबाजों से नहीं करता. अब पिछले कुछ महीने के अनुभव से लगता है कि इस पर ध्यान देना चाहिए." बता दें, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा खिलाड़ियों को सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को जस्टिन लैंगर से बेहतर माना है.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

First published: 30 January 2021, 21:02 IST
 
अगली कहानी