Home » क्रिकेट » Australia former fast bowler Glenn McGrath believes England are favourites team for ICC Cricket World Cup 2019 instead of India
 

ग्लेन मैक्ग्रा की भविष्यवाणी, इंडिया नहीं ये टीम बनेगी 2019 वर्ल्डकप में चैंपियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2018, 14:32 IST

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ ग्लैन मैक्ग्रा ने 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्वकप को लेेकर अपनी फेवरिट टीम का खुलासा किया है. इस समय टीम इंडिया आईसीसी की वर्ल्ड रैकिंग में नंबर एक टीम है. साउथ अफ्रीका को टीम इंडिया ने उसके घर में 6 मैचों की वनडे सिरीज के पहले दो मुकाबलों में करारी मात दी है.

टीम इंडिया को हर कोई इस समय 2019 में होने वाले वनडे विश्वकप की सबसे तगड़ी टीम मान रहे हैं. लेकिन एक अखबार के साथ बातचीच में ग्लैन मैक्ग्रा ने इससे इतर अपनी राय व्यक्त की. मैक्ग्रा ने कहा कि इंग्लैंड की टीम 2019 के वर्ल्डकप  में खेल रही टीमों में जीत की सबसे ज्यादा दावेदार है.

डेली मेल के लिए लिखे अपने कॉलम में ग्लैन मैक्ग्रा ने कहा," इंगलैंड वनडे में इस समय जैसा खेल रही है. वो उसे अगले विश्वकप में फेवरिट टीम बनाती है. वो पिछले 22 मैचों में से 19 वनडे मैच जीत चुके हैं और वो अगर इसे जारी रखते हैं ,जीत के रेसियो को बनाए रखते हैं. उनकी टीम जिस एनर्जी के साथ एकजुट होकर खेल रही है, खासकर अपने होम ग्राउंड में. एसे में उसे हराना मुश्किल होगा "

मैक्ग्रा ने इंग्लैंड की तारीफ करते हुए कहा कि ऐशेज सिरीज हारने के बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से 4-1 से सिरीज जीती. उन्होने कहा कि उनकी बल्लेबाजी काफी मजबूत है. जॉ रूट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं. इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वो शानदार कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने इग्लैंड को अगले 12 महीनों में इसे बनाए रखने की बात भी कही.

 

वहीं टीम इंडिया का प्रदर्शन भी वनडे में शानदार रहा है. लेकिन उसने अधिकतर मुकाबले अपने घरलू मैदान में जीते हैं. ऐसे में अगर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सिरीज जीतती हैै तो वो साउथ अफ्रीका में पहली बार द्विपक्षीय सिरीज जीतने का इतिहास रच सकती है. कोहली के पास दो मैच जीतकर ये कारनामा करने का शानदार मौका है. इसके साथ वो साउथ अफ्रीका की जमीन पर आज खेले जाने वाला केपटाउन वनडे जीतकर धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो वनडे मैच जीते थे.

वहीं टीम इंडिया का प्रदर्शन भी वनडे में शानदार रहा है. लेकिन उसने अधिकतर मुकाबले अपने घरलू मैदान में जीते हैं. ऐसे में अगर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सिरीज जीतती हैै तो वो साउथ अफ्रीका में पहली बार द्विपक्षीय सिरीज जीतने का इतिहास रच सकती है.

कोहली के पास दो मैच जीतकर ये कारनामा करने का शानदार मौका है. इसके साथ वो साउथ अफ्रीका की जमीन पर आज खेले जाने वाला केपटाउन वनडे जीतकर धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो वनडे मैच जीते थे.

ये भी पढ़ें- IND Vs SA: तीसरा वनडे जीतकर कोहली तोड़ देंगे धोनी का ये रिकॉर्ड

First published: 7 February 2018, 14:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी