Home » क्रिकेट » Australia government calls for removal of Steven Smith as teams captain after ball tampering
 

बॉल टेंपरिंग स्मिथ को पड़ी भारी, छिनी कप्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2018, 14:57 IST

ऑस्ट्रेलियाई के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने बॉल टेंपरिंग के मामले की आलोचना करते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. इस मामले में प्रधानमंत्री ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आदेश दिया है कि वह कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तानी पद से जल्द से जल्द हटाएं.

वहीं इस मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष जेम्स सदरलैंड ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एग्जीक्यूटिव मैनेजर पैट हॉवर्ड और सीनियर लीगल काउंसिल इयान रॉय को ऑस्ट्रलिया से साउथ अफ्रीका भेज दिया गया है.

टीम के दोनों सदस्य साउथ अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग मामले की जांच करेंगे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैल्कम टर्नबुल ने बॉल टेंपरिंग मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुआ कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तुरंत स्टीव स्मिथ को कप्तानी से बर्खास्त करे.

टीम के दोनों सदस्य साउथ अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग मामले की जांच करेंगे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैल्कम टर्नबुल ने बॉल टेंपरिंग मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुआ कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तुरंत स्टीव स्मिथ को कप्तानी से बर्खास्त करे. सरकार के इस फैसले के आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की सिरीज के लिए टिम पेन को कप्तान नियुक्त कर दिया है.

दरअसल, केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए. बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया.

ये भी पढ़ें- Video: बॉल टेंपरिंग करते पकड़ा गया ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, टीम को थी जानकारी

बता दें कि बेनक्रॉफ्ट अपनी पैंट के अंदर कुछ पीले रंग की चीज रखते टीवी कैमरे में कैद हो गए. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, यह वीडियो दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 43वें ओवर का है, जिसमें बेनक्रॉफ्ट पीले रंग की कोई चीज हाथ में लिए दिखाई दे रहे हैं.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने यह माना था कि जब उनकी टीम मैच में पिछड़ती दिख रही थी, तो उनकी टीम के लीडरशिप ग्रुप ने बॉल टैंपरिंग का यह प्लान बनाया था. इस  घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मानी है, साथ ही स्टीव स्मिथ ने ये भी कहा कि वो इस्तीफा नहीं देंगे.

 

 

First published: 25 March 2018, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी