Home » क्रिकेट » Australia PM Said Lock Down might extend for Six month
 

कोरोना वायरस का असर, भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मंडरा रहे संकट के बादल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 22:00 IST

कोरोना वायरस (Corona virus) के पूरी दुनिया में अभी तक 31 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है. इतना ही नहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या साढ़े छह लाख को पार कर गई है. इस वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए कई देशों में लॉक डाउन की स्थिति है. हालांकि अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो सरकार की बात मानने की बजाए लगातार लॉक डाउन का उल्लघन कर रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई (Australia) पीएम स्कॉट मॉरिसन ने इस बात के संकेत हिए हैं वो अगले छह महीने तक लॉक डाउन को बढ़ा सकते है.

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) इस साल अक्टूबर में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) खेलने के लिए जाएगी और उसके बाद दिसबंर में मेजबान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद टीम वापस आने वाली है. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पीएम के इस ऐलान के बाद इस सीरीज पर संकट के बादल मंडराने लगे है. बता दें, कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में 16 से अधिक लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित है.

वहीं इस मामले में बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर पूछा गया, तो उन्होंने कहा,'अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. यह छह महीने की यात्रा प्रतिबंध है. यदि स्थिति नियंत्रण में है, तो लॉकडाउन को हटाया भी जा सकता है. अगर वास्तविकता में अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध छह महीने के लिए मौजूद है, तो यह एक काफी निराशा वाली बात होगी. कम से कम, विश्व टी 20 से पहले टी 20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए.'

इतना ही नहीं इस साल भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर भी जाना है लेकिन कोरोना वायरस के कारण इंग्लैंड में भी लॉक डाउन है और वहां स्थिति काफी भयावह हैं ऐसे में इस इंग्लैंड दौरे पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

इंग्लैंड दौरे के बारे में बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,'ऐसे में वीज़ा से लेकर टिकट तक का मिलना एक चुनौती बन जाता है. न केवल ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड को अपनी सफेद बॉल क्रिकेट के लिए सितंबर में भारत का दौरा करना है. यूके में चीजें सामान्य होंगी और खिलाड़ियों को यात्रा करने की अनुमति मिलेगी, ये अब भी एक बड़ा सवाल हैं. निराशा का पहलू यह है कि आप कुछ भी तय नहीं कर सकते, क्योंकि हर देश में स्थिति अलग-अलग होती है. हम केवल इंतजार कर सकते हैं और देख सकते हैं.'

भारतीय टीम के वो महान खिलाड़ी जिन्हें कभी नहीं मिला कप्तानी का मौका

First published: 29 March 2020, 20:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी