Home » क्रिकेट » Australia Prime Minister Scott Morrison slam England Cricket Team Supporter
 

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने साधा इंग्लैंड के फैंस पर निशाना, बोले- एशेज किया बदनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 16:13 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला ड्रा हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान जब स्मिथ 80 रन पर खेल रहे थे, उस दौरान जोफ्रा आर्चर की एक गेंद उनके हेलमेट के नीचे उनकी गर्दन पर लगी. गेंद लगने के तुंरत बाद स्मिथ जमीन पर ही गिर गए. इसके बाद मेडिकल जांच के बाद वो मैदान से वापस चल गए. मैदान से वापस जाने के दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने खड़े होकर तालियों के साथ उनका सम्मान किया. हालांकि इस दौरान इंग्लैंड ने कुछ दर्शकों ने जमकर हूंटिंग की.

वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने दर्शकों के इत बर्ताव पर नाराजगी जाहिर करते हुए इंग्लैंड के दर्शकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने एशेजी सीरीज को बदनाम कर दिया है. अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा,'दोनों टीमों के बीच दूसरा एशेज ड्रॉ रहा, लेकिन लॉर्ड्स के दर्शकों ने स्मिथ की हूंटिग कर एशेज को बदनाम कर दिया है. वह चैंपियन हैं और उन्होंने अतीत में इस तरह की चीजें संभाली है. मुझे स्मिथ पर गर्व है और यह सिर्फ इसलिए नहीं, क्योंकि उन्होंने उस घटना के बाद वापसी की. दर्शकाें को ‌स्मिथ से एक या दो चीजें सीखने की जरूरत है और उन्हें इसका इंतजार है कि ‌स्मिथ इसका जवाब गेंद और बल्ले से देंगे और एशेज को घर लेकर आएंगे.'

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने भी अपने एक सदस्य को हटा दिया है. इस व्यक्ति पर आरोप है कि स्मिथ जब ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ रहे थे तब इसने व्यक्ति ने स्मिथ को धोखेबाज कहा था.

बात अगर मुकाबले की करें तो, दूसरा टेस्ट मैच ड्रा हुआ. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 258 रन बनाए. इसके बाद स्टीव स्मिथ के 92 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 250 बनाने में सफल हुई. वहीं इसके बाद इंग्लैंड ने 258 रनों के स्कोर पर अपनी घोषित कर दी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया पांचवे दिन का खेल खत्म होने से पहले तक छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बना लिए और यह मुकाबला ड्रा हुआ.

केन विलियमसन और अकिला धनंजयम पाए गए संदिग्ध, आईसीसी लेगा एक्शन

First published: 20 August 2019, 16:12 IST
 
अगली कहानी