Home » क्रिकेट » Australia's fast bowler John Hastings announces retirement from ODI & Test
 

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने लिया वनडे-टेस्ट से संन्यास

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2017, 19:12 IST

बीते साल एक दिवसीय क्रिकेट में दुनिया के शीर्ष गेंदबाज का तमगा हासिल करने के बाद कई बार चोट से जूझते एक तेज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने संन्यास ले लिया. शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने इस बात की जानकारी दी.

31 साल के हेस्टिंग्स अब सिर्फ अपने देश के लिए टी-20 खेलते हुए नजर आएंगे. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने हेस्टिंग्स के हवाले से लिखा है, "चार बार कंधे की चोट, चार बार बड़े एड़ी के ऑपरेशन कराने और घुटने के ऑपरेशन ने मुझे कमजोर कर दिया है."

हेस्टिंग्स ने कहा, "शरीर साथ नहीं दे रहा है और जब भी मैं चार दिवसीय क्रिकेट या वनडे क्रिकेट में वापसी की कोशिश करता हूं तो ऐसा लगता है कि कुछ खो दिया. यह मुश्किल फैसला है, एक ऐसा फैसला जिसे हल्के में नहीं लिया जा सकता, लेकिन मैंने फैसला किया है कि मैं लंबे प्रारूपों से दूरी बनाते हुए टी-20 पर अपना ध्यान लगाऊंगा."

हेस्टिंग्स 2016 में वनडे क्रिकेट में विश्व के शीर्ष गेंदबाज थे. उन्होंने इस साल 15 मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए थे. उन्होंने अपने देश के लिए एक टेस्ट मैच खेला है और एक ही विकेट लिया है.

वहीं, अपनी टीम के लिए वह 29 वनडे मैचों कुल 42 विकेट अपने नाम किए हैं. हेस्टिंग्स ने 2012 में टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण किया था. वनडे में उन्होंने अपना पहला मैच 20 अक्टूबर 2010 को भारत के खिलाफ खेला था. उन्होंने अभी तक नौ टी-20 मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है और सात विकेट ले चुके हैं. 

First published: 6 October 2017, 19:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी