Home » क्रिकेट » australia's team coach Justin Langer says Aaron Finch has upheld his claim in this series
 

T20 में बादशाहत हासिल करने के बाद फिंच के लिए सबसे बड़ी खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2018, 19:01 IST

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच जिम्बाब्वे के हरारे शहर के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में T20 ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. लेकिन सिरीज में अपनी बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के T20 टीम के कप्तान एरॉन फिंच आईसीसी की T20 प्लेयर रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं.

वहीं, पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लैंगर ने कहा, " इस दौरे के बाद हम काफी चीजों के समाधान के करीब आ गए हैं. हमारी नेतृत्व क्षमता को लेकर भी जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में इस समय पहली प्राथमिकता है." उन्होंने कहा, " फिंच ने इस सीरीज में अपना दावा प्रबल किया है. हम इस बारे में सोचेंगे.हम हमारे सहयोगी स्टाफ से इस बारे में बात करेंगे. वह शानदार खेल रहे हैं. मैंने उनसे कल बात की थी और कहा था कि उन्होंने शीर्ष क्रम में अच्छा काम किया है. इस तरह का खिलाड़ी होना एक उदाहरण पेश करता है."

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच लैंगर की इन बातों से लगता हैं कि फिंच अब वनडे और टेस्ट टीम के भी कप्तान बन सकते हैं, फिलहाल वह ऑस्ट्रेलिया के T20 के कप्तान हैं. वहीं, इस समय ऑस्ट्रेलियाई वनडे और टेस्ट टीम की कमान विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन के हाथों में है. बता दें कि फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई T20 ट्राई सिरीज के फाइनल मुकाबले में 76 गेंदों में 172 रन की शानदार पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 16 चौके और 10 छक्के लगाए और उन्होंने एक बार फिर से इंटरनेशनल T20 में सबसे अधिक रन बनाकर अपने ही रिकॉर्ड को ही तोड़ दिया.

फिंच इस समय T20 में सबसे अधिक रनों की पारी खेलने वाली लिस्ट में पहले पायदान पर हैं. वहीं, फिंच 891 की रेटिंग के साथ आईसीसी की T20 प्लेयर की रैंकिंग की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं.

ये भी पढे़ं: डिविलियर्स कै फैंस के लिए बड़ी खबर, दुनिया की सबसे बड़े लीग में खेलेंगे!

First published: 9 July 2018, 19:01 IST
 
अगली कहानी