Home » क्रिकेट » Australia slipped to a 30-year ODI rankings low after their 5-0 loss to England
 

इंग्लैंड से वनडे सिरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2018, 10:30 IST

रविवार की रात ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के हाथों मिली 1 विकेट से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ जो हुआ वो उसके साथ तीस साल में कभी नहीं हुआ. पहले तो एक विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने मैच गंवाया. इसी के साथ 5-0 से वनडे सिरीज़ में सूपड़ा-साफ करा लिया.

इन दो हारों के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को आईसीसी वनडे रैंकिंग भी औंधे मुंह गिर गई. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को वनडे रैंकिग में बड़ा झटका लगा है और इसी के साथ कंगारू टीम अपने 30 सालों के इतिहास में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में इतने नीचे आ गई है.

इंग्लैंड के हाथों 5-0 से मिली वनडे सिरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ताजा आईसीसी रैंकिंग में छठे पायदान पर आ गई है. आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के वनडे इतिहास में ऐसा पहली बार है जब 5 बार की वर्ल्डकप विजेता टीम इस पायदान पर पहुंची हो.

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सिरीज़ में चार अंक गंवाए हैं. इसी के साथ अब ताज़ा आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान से भी नीचे आ गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभी कुल अंक 101 हैं, जबकि पाकिस्तान की टीम 102 अंकों के साथ पांचवे पायदान पर है.

वहीं, अगर छठवें और सातवें पायदान की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच अब अंतर महज़ 8 अंकों का रह गया है. बता दें कि बांग्लादेश की टीम 93 अंकों के साथ सातवें पायदान पर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीनस्वीप के साथ इंग्लैंड की टीम ने अपना पहला स्थान और भी मजबूत कर लिया है.ये भी पढ़ेंः बटलर के धमाकेदार शतक से ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा-साफ, टूट गए दशकों के रिकॉर्ड

ये भी पढ़ेंः बटलर के धमाकेदार शतक से ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा-साफ, टूट गए दशकों के रिकॉर्ड

आईसीसी की मौजूदा रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज़ इंग्लैंड के 125 अंक हैं. जबकि इस रैंकिग में दूसरे स्थान पर टीम इंडिया का नाम है. टीम इंडिया 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं, अगले महीने से शुरू हो रही वनडे सिरीज़ में भारत और इंग्लैंड के बीच टक्कर पहले पायदान के लिए भी होगी.

First published: 25 June 2018, 10:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी