Home » क्रिकेट » Australia vs New Zealand: Australia beat New Zealand in third Test by 279 runs
 

न्यूजीलैंड का हुआ सुपड़ा साफ, मार्नस लाबुशाने ने ठोका दोहरा शतक, लियोन ने चटकाएं 10 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2020, 15:41 IST

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की तीन टेस्ट सीरीज(Australia vs New Zealand Test Series) का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया(Australia)) ने 279 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की है. न्यूजीलैंड(New Zealand) इस सीरीज के शुरूआत के दोनों मुकाबले हारी थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मुकाबले में भी उसे हराकर 3-0 से यह सीरीज अपने नाम की है.

न्यूजीलैंड की टीम को सीरीज के पहले मुकाबले में 296 रनों से हार का सामना करना पड़ा था ऐसे में उम्मीद थी कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में केन की अगुवाई में कीवि टीम वापसी करेगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. मेलबर्न में खेले गुए मुकाबले में न्यूजीलैंड को 247 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. वहीं इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा है.


सिडनी में तीसरा मुकाबला खेला गया इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की अगुवाई लैथम ने की थी. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 256 रन बना पाई वहीं दूसरे मुकाबले में पूरी टीम 136 रनों पर ही ढ़ेर हो गई. यह मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने(Marnus Labuschagne) और गेंदबाज नाथन लियोन(Nathan Lyon) ने नाम रहा. मार्नस लाबुशाने ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया वहीं दूसरी पारी वो 59 रन बनाकर आउट हुए. जबकि नाथन लियोन ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में पांच कीवि बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे मैच की दूसरी पारी में डेविड वार्नर ने 111 रनों की नाबाद पारी खेली.

साल 2020 का पहला टेस्ट मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले पारी में 454 रन बनाए है. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 256 रन ही बना पाई. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर 198 रनों की बड़ी ली़ड हासिल कर ली. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए औ पारी घोषित की. न्यूजीलैंड को इस मुकाबले को जीतने के लिए 416 रन चाहिए थे और उसके पास एक दिन से अधिक का समय बचा था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 136 रन ही बना पाई.

जेम्स एंडरसन ने 28वीं बार किया एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनाम, अश्विन को छोड़ा पिछे

First published: 6 January 2020, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी