Home » क्रिकेट » Australia vs Pakistan Test Series Babar Azam shameful Record
 

बाबर आजम ने खेली 97 रनों की पारी लेकिन फिर भी नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2019, 14:08 IST

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज( Australia vs Pakistan Test Series) का दूसरा मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है. पिंक गेंद(Pink Ball Test) से हो रहे इस डे-नाइट टेस्ट(Day Night Test) मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया(Australia) ने पहली पारी में डेविड वार्नर(David Warner) के तिहरे शतक के दम पर 3 विकेट के नुकसान पर 589 रन बनाकर पारी घोषित की. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान(Pakistan Cricket Team) पहली पारी में 302 रन ही बना पाई और पहली पारी के आधार पर वो 287 रन पीछे है. ऑस्ट्रेलिया(Australia Cricket Team) ने पाकिस्तान को फॉलो ऑन दिया है.

हालांकि एकबाग लह रहा था कि पाकिस्तान जिसने पहली पारी में 300 रन बनाए वो 200 के अंदर ही सिमट जाएगी. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम(Babar Azam) और यासिर शाह(Yasir Shah) ने साझेदारी कर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया. तीसरे दिन इन दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के नाम में दम कर दिया था. इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेली.


 

पाकिस्तानी टी20 टीम के कप्तान बाबर आजन जिन्होंने पहले टेस्ट मुकाबले में शतक लगाया था वो इस मुकाबले में शतक बनाने से महज 3 रन दूर थे तभी वो आउट हो गए. इसी के साथ ही बाबर आजम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. इस साल यह तीसरी बार हुआ है जब बाबर आजम नर्वस 90 के शिकार हुए है. बाबर आजम एक साल क्रिकेट के तीनों फार्मेट में नर्वस 90 पर आउट होने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज है.

 

बाबर आजम एक साल क्रिकेट के तीनों फार्मेट में नर्वस 90 पर आउट होने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज है. इस साल दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ हुए टी20 मुकाबले में बाबर आजम 90 रन बनाकर आउट हुए थे. जबकि बांग्लादेश(Bangladesh) के खिलाफ हुए वनडे मुकाबले में वो  96 रन पर आउट हुए थे. वहीं अब वो पिंक गेंद से हो रहे टेस्ट मुकाबले में 97 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. इतना ही नहीं यह खिलाड़ी अभी तक अपने करियर में सात बार क्रिकेट के तीनो फार्मेट में नर्वस 90 का शिकार हुआ है. 

बाबर आजम के लिए यह सीरीज अभी तक काफी अच्छी रही है. पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में एक रन बनाकर आउट हुए बाबर आजम ने दूसरी पारी में 104 रन बनाए. जबकि दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में वो 97 रन बनाकर आउट हुए. बाबर आजम इस साल टेस्ट क्रिकेट की 7 पारियों में 346 रन बना चुके है. इतना ही नहीं साल 2018 के बाद से इस क्रिकेटर ने जितने  भी टेस्ट मैच खेले हैं उसमें मात्र एक मुकाबला ऐसा रहा हैं जिसमें यह क्रिकेटर अर्धशतक बनाने में सफल नहीं हुआ है.

टीम इंडिया का वो हैरतअंगेज फील्डर जिसने दुनिया को दिखाया कैसी की जाती है फील्डिंग

 

First published: 1 December 2019, 13:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी