Home » क्रिकेट » australia vs srilanka: Pucovski receives maiden call-up for Sri Lanka Tests
 

टेस्ट सिरीज में हार के बाद ऑस्ट्रलियन क्रिकेट में मचा बवाल, 20 साल के इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

न्यूज एजेंसी | Updated on: 10 January 2019, 9:34 IST

भारत के खिलाफ खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से मात खाने के बाद आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में टीम में बड़े बदलाव किए हैं. टीम से सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच, मार्श भाइयों- शॉन मार्श और मिशेल मार्श, के अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम से बाहर कर दिया गया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की है जिसमें जोए बर्न्‍स और मैट रेनशॉ को टेस्ट टीम में बुलाया है.

विक्टोरिया के लिए विल पुकोव्स्की को पहली बार टीम में जगह मिली है. इस बल्लेबाज ने 8 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 49 की औसत से 588 रन बनाए। हालांकि शेफील्ड शील्ड सीजन में उनकी औसत 103.66 की रही. राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, "जो बर्न्‍स ने इस सीजन में प्रथम-श्रेणी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया और हमे विश्वास है कि मौका मिलने पर वह राष्ट्रीय टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. मैट रेनशॉ में बड़े स्कोर बनाने की क्षमता हैं। 22 वर्षीय बल्लेबाज ने 10 प्रथम श्रेणी शतक जमाए हैं और हमने उन पर भरोसा जताया है.

होंस ने पुकोव्स्की के चयन पर कहा, "विल पुकोव्स्की एक युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने शेफील्ड शील्ड में अपनी पहचान बनाई है. हम उन्हें पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल होने पर शुभकामनाएं देते हैं." होंस ने भारत के खिलाफ फिंच, मार्श बंधुओं और हैंड्सकॉम्ब के प्रदर्शन पर कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि भारत के खिलाफ सीरीज ने कई निराशाजनक परिणाम मिले हैं इसलिए हमने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में बदलाव किए हैं."

उन्होंने कहा, "फिंच, पीटर, शॉन और मिशेल ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. उन्हें अच्छे मौके मिले लेकिन वह रन नहीं कर पाए." वहीं मार्कस हैरिस को टीम में बनाए रखा गया है. पहला टेस्ट मैच 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच कैनबरा में एक फरवरी से शुरू होगा.

टेस्ट टीम : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्शाने, जो बर्न्‍स, मैट रेनशॉ, विल पुकोव्स्की, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन और जोश हेजलवुड.

First published: 10 January 2019, 9:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी