Home » क्रिकेट » Australia Wicketkeeper Alyssa Healy breaks MS Dhoni’s T20I record
 

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेटर एलिसा हेली ने किया बड़ा कारनामा, तोड़ धोनी का विश्व रिकॉर्ड, बनी टी20 में सबसे सफल विकेटकीपर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2020, 18:52 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक माना जाता है. 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी ने टीम इंडिया को टी 20 विश्व कप 2007, 2011 विश्व कप और 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में जीत दिलाई है. धोनी ने भी निचले क्रम में आकर कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलीं हैं, जिसके कारण उन्हें अपने समय पर सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक माना जाता था.

धोनी की कप्तानी और बल्लेबाजी में उनके करियर के दौरान कई उतार चढ़ाव आए, लेकिन विकेट के पीछे कभी उनके कौशल पर किसी ने कभी कोई सवाल नहीं उठाया. धोनी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 91 शिकार किए हैं, जिसमें 57 कैच और 34 स्टंपिंग शामिल है. अंतरराष्ट्रीय टी20 में कोई भी विकेटकीपर उनसे पहले ऐसा करानामा नहीं कर पाया है. हालांकि, उनका यह रिकॉर्ड अब टूट गया है और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम एलिसा हेली ने उनका यह रिकॉर्ड तोड़ा है.


ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Australia Women's Cricket Team) की विकेटकीपर एलिसा हेली (Alyssa Healy) ने रविवार को इंटरनेशनल टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले विकेटकीपरों की सूची में पहले पायदान पर आ गई है.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच अभी तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है और सीरीज के दूसरे मुकाबले में एलिसा हेली ने पहले एमी सैटरथवेट को स्टंप किया और फिर लॉरेन डाउन का कैच लपका, जिसके बाद विकेट के पीछे उनके 92 शिकार पूरे हो गए और उन्होंने धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

धोनी ने भारत के लिए 98 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले है और उसमें उन्होंने यह कारनामा किया है जबकि हेली ने अपने 114वें टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्हें पीछे छोड़ा है.

IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया, मौजूदा समय में कौन है आईपीएल का नंबर एक बल्लेबाज

IPL 2020: अजीत अगरकर ने विराट कोहली की कप्तानी में गिनाई खामियां, दिया ये सुझाव

First published: 27 September 2020, 18:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी