Home » क्रिकेट » Australian Batsman ake weatherald Comical Hit-Wicket Dismissal Leaves Fans In A Tizzy,video goes viral
 

Video: आज से पहले शायद ही कोई बल्लेबाज इस तरीके से आउट हुआ होगा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 18:15 IST
(screen sort)

क्रिकेट मैच के दौरान कई ऐसी बार ऐसी घटनाएं घट जाती हैं. जिनको देखने के बार फैंस अपनी हंसी को नहीं रोक पाते हैं. हो सकता है कि कई बार मैदान पर खिलाड़ियों के अजीब तरह से आउट होने से आप हैरान रह गए हैं. क्रिकेट मैच के दौरान ऐसी घटनाएं होती रहती हैं. जो दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर देती हैं.

ऐसी ही एक घटना ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान देखने को मिली. जिसमें एक खिलाड़ी के आउट होने ने न सिर्फ दर्शकों को हंसने पर मजबूर किया, बल्कि दर्शक उसको देखकर हैरान भी रह गए. दर्शक बल्लेबाज के आउट होने के तरीके से दंग रह गए.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया और एनपीएस टीम (नेश्नल परफॉर्मेंस स्क्वॉड) के बीच एक घरेलू मैच खेला गया. मैच में 23 वर्षीय जेक वेदेराल्ड पिच पर खेल रहे थे. वेदेराल्ड को विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. दर्शकों को उम्मीद थी कि जेक वेदेराल्ड अब कुछ आक्रामक शॉट खेलेंगे. लेकिन वो एक अजीब तरह से अपना विकेट गंवा बैठे. वेदेराल्ड ने एक गेंद पर कवर्स दिशा में गेंद को ड्राइव किया, गेंद तो कवर्स दिशा में जा रही थी लेकिन उनके शॉट का फ्लो कुछ ऐसा था कि उन्होंने अपना बल्ला हवा में उड़ाते ही विकेटों के ऊपर दे मारा और हिट-विकेट हो गए. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. जिसको क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है.

बता दें कि क्रिकेट का 35वें नंबर का नियम हिट-विकेट पर आधारित है. इस नियम के अनुसार, गेंदबाज के गेंद फेंकने के बाद अपने शरीर या बैट से गिल्लियां बिखेर देता है तो उसको आउट माना जाता है. अबतक इस नियम के आधार पर टेस्ट क्रिकेट में 158 बल्लेबाज, वनडे क्रिकेट में 65 बल्लेबाज और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 बल्लेबाज हिट-विकेट होकर अपना विकेट गंवा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 'कप्तान' बदलते ही बदले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तेवर, एशिया कप से इन 2 खिलाड़ियों को किया बाहर

First published: 5 September 2018, 18:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी