Home » क्रिकेट » Australian Bowler takes six wickets in one over
 

एक ही ओवर में दो हैट्रिक लेकर इस गेंदबाज ने रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2017, 12:36 IST
(Golden Point CC )

क्रिकेट के मैदान पर छह गेंदों पर छह छक्के लगने का कारनामा तो कई बार हो चुका है लेकिन किसी गेंदबाज ने छह गेंद पर छह विकेट लिये हों, ऐसा शायद पहली बार हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया में गोल्डन प्वाइंट क्रिकेट कल्ब के एलेड केरी ने अपने एक ही ओवर में लगातार छह गेंदों पर छह विकेट चटकाकर यह कारनामा किया. इसके साथ ही वे एक ओवर में दो हैट्रिक लेने वाले पहले क्रिकेटर भी बन गए हैं.

हैरानी की बात यह है कि अपने पहले आठ ओवर में इस गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला था, लेकिन अपने नौवें ओवर में उन्‍होंने ये शानदार कारनामा कर सबको चौंका दिया. 29 वर्षीय केरी ने विक्टोरिया में बॉलरेट क्रिकेट एसोसिएशन के टूर्नामेंट के दौरान यह रिकॉर्ड बनाया.

केरी के रिकार्ड की वजह से विरोधी टीम बेलेरेट की टीम महज 40 रन पर ऑल आउट हो गई. कैरी ने जिन छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया उनमें से 5 तो खाता भी नहीं खोल सके.

एलेड के पहले और दूसरे विकेट स्लिप और विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए. तीसरा विकेट उन्हें एलबीडब्ल्यू के रूप में मिला. उन्होंने इसके बाद अगले तीन बल्लेबाजों को बोल्ड किया और ओवर की दूसरी हैट्रिक भी बनाई. 

मैच के बाद एलेड कैरी ने कहा कि मैं यह लाजवाब रिकॉर्ड बनाकर बहुत खुश हूं. मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि मेरे एक ओवर में दो-दो हैट्रिक बनी. सबसे बड़ी बात ये है कि मैंने यह शानदार रिकॉर्ड मैंने अपने पिता की मौजूदगी में बनाया.

First published: 28 January 2017, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी