Home » क्रिकेट » Australian cricketer Cameron Bancroft charged for ball tampering after being caught red handed
 

Video: बॉल टेंपरिंग करते पकड़ा गया ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, टीम को थी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2018, 9:51 IST

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग के आरोपों में घिर गये हैं. उन पर ये आरोप साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यूलैंड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान लगे हैं. मैच के तीसरे दिन के एक वीडियो में कैमरून अपने ट्राउजर में पीले रंग की नुकील चीज डालते दिख रहे हैं.

मामले में टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मीडिया के सामने आकर माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि बॉल टेम्परिंग के बारे में टीम के नेतृत्व को पता था. हालांकि उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है.

मैदान पर लगी स्क्रीन में इस वाकये को देखने के बाद अंपायर निगेल लॉन्ग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने तुरंत उनसे बात की. हालांकि बेनक्रॉप्ट ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया और कहा कि ये उनके चश्मे का टूटा हुआ टुकड़ा है. कैमरून पर आरोप लगा है कि उन्होंने इस पीली नुकीली चीज से गेंद को खुरचा, जिससे गेंद को स्विंग मिले.

 

 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जताई आपत्ति
साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस मामले को लेकर ट्वीट कर आपत्ति जताई है. डेल स्टेन ने लिखा "Can we talk about this?" "क्या हम इसपर बात कर सकते है?".

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एलन बॉर्डर ने कहा कि अगर आप गलत चीज करते हुए पकड़े जाते हो, तो आपको पेनाल्टी देनी होगी. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि अंपायरों ने गेंद ही नहीं बदली. मुझे लगता है कि कैमरन ने बॉल टेंप¨रग की है और उसके लिए इस पदार्थ का ही प्रयोग किया.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि कप्तान और कोच की जानकारी के बिना बेनक्रॉफ्ट ने ऐसा किया है. आपको खुद सामने आना चाहिए और बताना चाहिए कि आप क्या छुपा रहे थे.

कमिंस पर भी लग चुके हैं आरोप

बता दें कि इस मैच के पहले दिन भी गेंद से छेड़छाड़ को लेकर विवाद खड़ा हुआ था. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने गेंद को अपने पांव के नीचे दबाने की कोशिश की थी. जिस पर सफाई देते हुए कमिंस ने कहा था कि गलती से उनका पैर गेंद पर आ गया. उन्होने जानबूझकर ऐसा नहीं किया. वह अपनी गेंदबाजी एंड की तरफ जा रहे थे.

First published: 25 March 2018, 9:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी