Home » क्रिकेट » Australian cricketer david warner wife candice suffered a miscarriage affter ball tampering
 

बॉल टैंपरिंग विवाद से वार्नर की जिंदगी में आया भूचाल, बीबी ने बताई दर्द भरी दास्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 16:57 IST

केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टैंपरिंग का मामला अब एक बार और सामने आ गया है. इस बार यह मामला किसी खिलाड़ी को लेकर नहीं है, बल्कि डेविड वार्नर की पत्नी कैंडिस वार्नर को लेकर है. डेविड वार्नर की पत्नी ने अॉस्ट्रेलिया में महिलाओं की एक साप्ताहिक पत्रिका से बॉल टैंपरिंग मामले को लेकर अपनी निजी जिंदगी का एक राज खोला है. कैंडिस वार्नर के अनुसार उन्होंने इस टेंशन में अपने एक बच्चे को खो दिया है.

दरअसल, वार्नर की पत्नी ने अॉस्ट्रेलिया में महिलाओं की एक साप्ताहिक पत्रिका से कहा, " मैंने डेव को बाथरूम में बुलाकर कहा कि मेरा खून बह रहा है. हमें पता चल गया कि हमारा बच्चा नहीं रहा. हम एक दूसरे को पकड़कर खूब रोए. इससे हमारा दिल टूट गया था. गेंद से छेडख़ानी विवाद के बाद हम अपमान झेल रहे थे और इस घटना ने दिल तोड़ दिया. उस पल हमने तय किया कि अब हमारे जीवन पर इस तरह किसी बात का असर नहीं होगा." 

इसके साथ ही उन्होंने वीमेंस वीकली से बातचीत में कहा, "मैं प्रेगनेंसी के पहले स्टेज में थी, मेरे शरीर में बदलाव अा रहा था, हम बहुत खुश थे, हमें पता था कि एक और नन्हां मेहमान अाने वाला है. हम इसके लिए पिछली जुलाई से कोशिश कर रहे थे, जब मैं केप टाउन गई तो मैंने टेस्ट करवाया था." इस घटना के पीछे मिसेज वार्नर ने तनाव और घर के लिए लंबी उड़ान को दोषी ठहराया है, बता दें कि इस समय उनके दो बच्चे आइवी माए और इंडी राए हैं.

आपको बता दें, केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने यह स्वीकार किया था कि उन्होंने 'बॉल टैंपरिंग' यानी गेंद से छेड़छाड़ की थी. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी माफी मांगते हुए कहा है कि वह भी इस योजना के बारे में पहले से जानते थे. स्मिथ ने इस बात को स्वीकारते हुए बताया था कि टीम के 'लीडरशिप ग्रुप' से इस बारे में चर्चा की गई थी और उन्होंने सोचा था कि यह फायदा लेने का एक तरीका है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: गली क्रिकेट में हुआ आउट तो ICC से पूछा नियम और मिला ये जवाब

गौरतलब है कि बॉल टैम्‍परिंग विवाद के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की हर जगह आलोचना हो रही हैं, इस मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया है. इसके अलावा कैमर बैनक्रॉफ्ट पर भी 9 महीने का बैन लगा है.

First published: 24 May 2018, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी