Home » क्रिकेट » Australian cricketer Steve Smith says i am cried four days after ball tampering
 

क्रिकेट में वापसी करने के बाद स्मिथ ने किया खुलासा, बॉल टैंपरिंग के बाद कैसे बिताए दिन

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2018, 12:59 IST

केपटाउन टेस्ट में हुए बॉल टैंपरिंग मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर कैमरन बैनक्राफ्ट को दोषी पाया. आईसीसी ने कप्तान स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का बैन और 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया है. इसके बाद अब स्टीव स्मिथ ने बॉल टैंपरिंग मामले को लेकर अपना दर्द बयां किया है.

दरअसल, बॉल टैंपरिंग मामले में स्मिथ ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं करीब 4 दिनों तक रोया था. उस दौरान मैं मानसिक रूप से संघर्ष कर रहा था. लेकिन मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मेरे कुछ अच्छे दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने मेरा ध्यान दिया और पूरे दिन तक मेरा खयाल रखा. इस खराब परिस्थिति में जिन लोगों ने मेरी मदद की उन्होंने मेरे अंदर बहुत बड़ी जगह बना ली है."

आपको याद हो तो इस घटना के बाद स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट ने पूरे देश और क्रिकेट प्रशंसकों से रोकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में माफी मांगी थी.

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका और अॉस्ट्रेलिया के बीच केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग हुई. बॉल टैंपरिंग मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट को दोषी पाया है, साथ ही स्मिथ और डेविड वार्नर को कप्तानी और उप-कप्तानी छोड़नी पड़ी है. इसके साथ ही डेविड वॉर्नर अब भविष्य में कभी भी अंतराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी नहीं कर पाएंगे और स्टीव स्मिथ दो साल तक टीम की कमान नहीं संभाल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 'बॉल ऑफ द सेंचुरी’ ने बदल दी शेन वॉर्न की किस्मत, आप भी देखिए

First published: 5 June 2018, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी