Home » क्रिकेट » Australian fast bowler Mitchell Johnson is all set to make motor racing debut After retirement
 

क्रिकेट से संन्यास के बाद अब इस खेल में डेब्यू करने जा रहा है यह दिग्गज खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 12:10 IST
(BCCI)

क्रिकेट के मैदान पर अच्छे-अच्छे बल्‍लेबाजों को अपनी गेंदों की रफ्तार से डराने वाले आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने कुछ महीने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अब वह संन्यास के बाद फिर से खेल के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं.

हालांकि यह मैदान क्रिकेट का नहीं है, बता दें कि जॉनसन अब मोटर रेसिंग में अपना डेब्यू करेंगे. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, जॉनसन अगले सप्ताह शुरू होने वाले फॉर्मूला 1000 सिरीज में बारबागेलो रेसवे से अपने रेसिंग करियर में डेब्यू करेंगे.

 

मोटर रेसिंग में अपने डेब्यू को लेकर जॉनसन ने कहा, "मुझे शुरू से ही कार पसंद है. यह मेरा जुनून रहा है. हालांकि मुझे पता है यह आसान नहीं होने वाला है. इसमें कई ऐसे तकनीकी पहलू हैं, जिन्हें मुझे समझना पड़ रहा है. कॉर्नर पर कार को मोड़ने से लेकर ब्रेक और गियर का सही इस्तेमाल तक कई ऐसे पहलू हैं, जिनका अभ्यास जरूरी है. मैं अभी इन सब चीजों का अभ्यास कर रहा हूं."

जॉनसन रफ्तार के सौदागर से नाम से जाने जाते हैं और अपने देश के लिए उन्होंने 73 टेस्‍ट , 153 वनडे और 30 T20 मैच खेले हैं. नवंबर 2015 में जॉनसन ने अंतिम टेस्ट मैच खेला था, जॉनसन ने ने 73 टेस्ट मैचों में 313 विकेट चटकाए हैं. इसके साथ ही 53 वनडे मुकाबलों 239 और 30 T20 मैचों में उनके नाम 38 विकेट हैं. वह, आईपीएल में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के बिना ही चैंपियन बनी टीम, 16 साल बाद जीता खिताब

First published: 14 September 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी