Home » क्रिकेट » Australian Former Cricketer Brett Lee sides with Sachin Tendulkar, says no Big issue in use of two balls in One Day International cricket
 

वनडे में नई गेंदों के इस्तेमाल पर सचिन-गांगुली से उलटा सोचता है ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज बॉलर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 18:28 IST
(File Photo)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने वनडे में दोनों तरफ से नई गेंद के इस्तेमाल पर कहा है कि ये बहुत बड़ा मुद्दा नहीं है. वनडे में दोनों छोर से नई गेंद से गेंदबाजों को मदद मिलती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो वहीं पुराने वाली स्थिति देखना चाहते हैं, जब 250 से 280 के स्कोर को प्रतिस्पर्धी स्कोर माना जाता था.

मीडिया खबरों के मुताबिक, ब्रेट ली ने कहा कि गेंदबाजों को केवल विकेट चाहिए होते हैं. जिस पिच पर बल्लेबाज आसानी से 400 या उससे अधिक रन बना रहे हैं, उन पिचों पर भी गेंदबाजों को विकेट लेने होंगे. मैं अब भी मानता हूं कि 250 से 280 का स्कोर ज्यादा है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि दोनों तरफ से नई गेंद के इस्तेमाल से कोई मुद्दा खड़ा हो सकता है. दो नई गेंदों के इस्तेमाल का वनडे में गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है. को बिगाड़ने की सही पहल करार दिया था. जिसके बाद वनडे में दो गेंदों के इस्तेमाल को लेकर चर्चा शुरू हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि दो गेंदों के इस्तेमाल का गेंदबाजों के लिए ये फायदा है कि उनको गेंद को रिवर्स स्विंग कराने में मदद मिलती है. आज के समय में ये गेंदबाजों का सबसे अहम उपकरण है. उन्होंने कहा कि दो गेंदों के इस्तेमाल से मैच गेंदबाजों के लिए सहज हो जाता है. बस जरूरी है कि पिच पर घास हो. जिससे गेंदबाजों को फायदा मिले. हालांकि मैं ये नहीं कह रहा कि पिच पर घास अधिक हो. लेकिन मेरे लिए ये सबसे अच्छा तरीका है.

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने वनडे में दो गेंदों के इस्तेमाल को लेकर सवाल खड़े किए थे. इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी दो गेंदों के इस्तेमाल पर नकारात्मक प्रतिक्रियाएं दी थीं. सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा वनडे में दो गेंदों के इस्तेमाल के नियम को इस फॉर्मेट  को बिगाड़ने की सही पहल करार दिया था. जिसके बाद वनडे में दो गेंदों के इस्तेमाल को लेकर चर्चा शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें-  जिस गेंदबाज ने सहवाग को कहा था बुरा सपना, वीरू ने उसका बर्थडे बना दिया यादगार

First published: 28 June 2018, 18:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी