Home » क्रिकेट » Australian Pacer James Pattinson suspended by Cricket Australia
 

अंपायर से उलझा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, बोर्ड ने दी कड़ी सजा कर दिया सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2019, 19:18 IST

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से गाबा में टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. लेकिन इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ा झटका लगा है. दरअसल, आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने संस्पेड कर दिया है. इस खिलाड़ी पर आरोप है कि इसने अंपायर से मैच के दौरान बदसलूकी की थी. 

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को लेवल दो का दोषी पाया गया है जिसके कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है. जेम्स पैटिंसन कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का आरोप लगा है. बीते 18 सप्ताह में पैटिंसन ने तीसरी बार कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ा है. जिसके कारण उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के लिए बाहर कर दिया गया है. हालांकि जेम्स पैटिंसन ने अपने किए पर माफी भी मांग ली है. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी एक बयान में बताया गया है,'पैटिंसन की तरफ से विरोधी टीम और अंपायर के घटना के बाद मांगी गई माफी से इसको लेकर लिए गए फैसले में बदलाव नहीं किया जा सकता है.' वहीं इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक शीर्ष अधिकारी सीन कैरोल ने कहा,'यह हमारा कर्तव्य है कि हम व्यवहार के उच्च मानकों को बनाए रखें और इस मामले में की गई कार्रवाई से यह पता चलता है.'

वहीं इस मामले पर इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेे कहा,'मुझसे उस वक्त गलती हो गई थी. हालांकि, मुझे इस बात का तभी अहसास भी हो गया था और मैंने इसके लिए माफी भी मांग ली थी. मुझसे गलती हुई हैं और मैं अपनी सजा को कबूल भी करता हूं. अब मुझपर एक टेस्ट का बैन है. इस सजा की वजह मेरी ही गलती है.'

हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस खिलाड़ी ने अंपायर से किया कहा था. वहीं जेम्स पैटिंसन पर प्रतिबंध लगने के बाद माना जा रहा है कि मिशेल स्टार्क पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले में खेल सकते है.

रजत शर्मा बोले, इस्तीफे से डीडीसीए के असली चेहरे को उजागर करना चाहता था

First published: 17 November 2019, 14:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी