Home » क्रिकेट » Australian womans team create history in T20 International Cricket
 

बॉल टैंपरिंग विवाद को पीछे छोड़ ऑस्ट्रेलिया ने T20 में रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2018, 14:13 IST

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है. बॉल टैंपरिंग मामले को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की दुनियाभर में आलोचना हो रही है. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया.

हालांकि इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए एक अच्छी खबर आई है. ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने T20 का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया.

तीन देशों के बीच खेली गई T20 सिरीज का शनिवार को फाइनल मुकाबला खेला गया. इसमें ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 209 रनों का स्कोर खड़ा किया. महिला T20 क्रिकेट में यह अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज मेग लैनिंग ने 45 गेंदों में नाबाद 88 रनों की धमाकेदार पारी खेली. यह T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सिरीज के फाइनल मुकाबले में किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने इंग्लैंड को हराकर ट्राई सिरीज पर कब्जा कर लिया है.

वहीं यह दूसरी बार है, जब किसी टीम ने 200 का स्कोर खड़ा किया है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने साल 2010 में  नीदरलैंड्स के खिलाफ 205/1 रन बनाए थे.

इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया की महिला बल्लेबाजों ने इस मैच में 32 चौके लगाए हैं, जो T20 क्रिकेट में एक रिकॉर्ड है. ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने भी एक पारी में इतने ही चौके लगाए हैं. वहीं श्रीलंका की पुरुष टीम ने T20 मैच की एक पारी में 30 चौके लगाए हैं.

First published: 31 March 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी