Home » क्रिकेट » Ayush Badoni is the real Hero of Under 19 team in Sri Lanka not Sachin Tendulkar's son Arjun Tendulkar who praised for maiden wicket
 

अर्जुन तेंदुलकर को पहले विकेट के लिए मिली तारीफें, लेकिन इस मैच का असली हीरो ये खिलाड़ी है

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 10:08 IST

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे ने भी अब क्रिकेट की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं. सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने नॉन-डिस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ भारत की अंडर-19 टीम के पहले यूथ टेस्ट में इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया है. अर्जुन ने इस मैच में अपने करियर का पहला विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी हैं.

भारत की अंडर-19 टीम के लिए अर्जुन तेंदुलकर ने 33 रन देकर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया. अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी 12वीं गेंद पर विकेट चटकाकर अंतरराष्ट्रीय करियर का धमाकेदार आगाज किया. अर्जुन ने श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाज कामिल मिशरा (09) को इनस्विंगर गेंद से आउट कर पहला विकेट हासिल किया.

इस बीच गौर करने वाली बात ये रही कि अर्जुन तेंदुलकर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल करने के बाद पूरा दिन सुर्खियों में छाए रहे क्योंकि वह सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं. लेकिन इसी दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट लेने के अलावा शतक जमाने वाले खिलाड़ी की चर्चा कम हुई क्योंकि वह किसी क्रिकेटर के बेटे नहीं है.

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा ने टेस्ट टीम में जगह न मिलने पर कही ये बात, इंग्लैंड दौरे पर ठोके हैं 2 शतक

टीम इंडिया के इस युवा क्रिकेटर का नाम है आयुष बदोनी. आयुष बदोनी ने पहले गेंद से कमाल दिखाया और श्रीलंका के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके बाद फिर जब बात बल्लेबाजी की आई तो उन्होंने नाबाद 107 रन की पारी खेल सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया.

आयुष बदोनी ने 115 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से कुल 107 रन बनाए हैं. बल्लेबाजी के दौरान आयुष बदोनी का अथर्व तायडे ने अच्छा साथ दिया जिन्होंने 113 की पारी खेली. इन दोनों की शतकीय पारियों की बदौलत भारतीय अंडर 19 टीम ने शानदार स्कोर खड़ा किया.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया का इंग्लैड में वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकते हैं 7 गेंदबाज, ये आंकड़े हैं सबूत

चार दिवसीय पहले युवा टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका अंडर 19 पर टीम इंडिया का शिकंजा कसा रहा. श्रीलंका अंडर 19 को 244 रन पर समेटने के बाद भारतीय अंडर 19 टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में पांच विकेट पर 473 रन बना लिए थे.

First published: 19 July 2018, 10:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी