Home » क्रिकेट » Babar Azam appointed Pakistan Team Test captain
 

प्रधानमंत्री से मिलना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, बोर्ड ने छीन ली कप्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2020, 22:29 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने बड़ा फैसला लेते हुए बाबर आजम (Babar Azam) को पाकिस्तान टेस्ट टीम की कमान सौंप दी है. इसी के साथ ही बाबर आजम अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के तीनों फार्मेट में कप्तान बन गए हैं. पाकिस्तान को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. बाबर आजम की यह पहली परिक्षा होगी. बता दें, यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. बाबर आजम को अजहर अली (Azhar Ali) की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है. अजहर अली ने टेस्ट में पाकिस्तानी टीम को आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ लीड किया था.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मणी ने मंगलवार शाम को अजहर अली के साथ बैठक के बाद इस नई नियुक्ति की पुष्टि की है. इसके साथ ही एहसान मणी ने अजहर अली को कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया. पीसीबी चेयरमैन ने पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद बाबर आजम से इस संबंध में बात की थी और उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान बनने पर बधाई दी है.


गौरतलब है कि अजहर अली ने बीते दिनों ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मुलाकात की थी और किस तरह से पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट को आगे बढ़ाया जा सकता है, इसको लेकर चर्चा की थी. हालांकि, इस बारे में उन्होंने बोर्ड को सूचित नहीं किया था. अजहर अली और इमरान खान की इस मुलाकात से बोर्ड खुश नहीं हुआ और उन्होंने अजहर अली को कप्तानी से हटाने का मन बना लिया था और बीते कुछ दिनों से इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही थी.

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान बनाए जाने पर बाबर आजम ने कहा,"टेस्ट कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं अब यकीन के साथ कह सकता हूं कि सपने तभी सच हो सकते हैं जब आप उनका ईमानदारी, समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ पीछा करेंगे. मैं अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं और यह मुझे अतिरिक्त विश्वास दिलाता है कि मैं वह काम कर सकता हूं. खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की मदद और अनुभव से मैं इसे कर सकता हूं."

वहीं उन्होंने अजहर अली के लिए कहा,"मैं अजहर अली को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने पिछले सीजन में टीम की कप्तानी की थी, जो काफी मुश्किल थी. लेकिन मैं जानता हूं कि वह टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे."

India Tour Australia 2020: इरफान पठान ने दिया बड़ा बयान, कहा- ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा करें टीम इंडिया की कप्तानी

First published: 10 November 2020, 21:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी