Home » क्रिकेट » Ball tampering case: steven smith yays, 'there was a failure of leadership, of my leadership', breaks down
 

फूट-फूट कर रोए स्मिथ, खुद को बताया बॉल टैंपरिंग के लिए दोषी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 15:20 IST

बॉल टैंपरिंग मामले एक साल के लिए बैन किए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने सिडनी पहुंचकर अपनी गलती कबूल कर ली है. इस दौरान वोे मीडिया से बात करते हुए फूट फूट कर रो पड़े. उन्होंने कहा कि उनकी गलती है, जिसके लिए वो माफी मांगते हैं.  उनको अपनी इस गलती पछतावा जिंदगी भर रहेगा.

स्मिथ ने कहा कि वो इसके लिए किसी भी सजा को भुगतने के लिए तैयार हैं. स्मिथ ने कहा कहा कि वो नेतृत्व करने विफल साबित हुए हैं. यह निर्णय मेरे नेतृत्व की सबसे बड़ी गलती है. इसकी मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. 

इसके साथ ही स्मिथ ने रोते हुए कहा कि क्रिकेट मेरा जीवन है. क्रिकेट दुनिया के सबसे बड़ा खेल है. मुझे उम्मीद है कि मैं फिर से अपना सम्मान वापस पा सकूंगा. उन्होंने कहा कि यह मामला दूसरों के लिए एक सबक हो सकता है तो मुझे परिवर्तन के लिए यह ताकत दे सकता है.

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर को गेंद छेड़छाड़ मामले में दोषी पाते हुए एक एक साल का बैन लगाया है. वहीं बैनक्राफ्ट पर ९ महीने का बैन लगाया गया है.  इसके साथ ही तीनों को स्वेच्छिक कार्यों में १०० घंटे तक काम करने की सजा दी गई है. सीए ने तीनों को अनुच्छेद 2.3.5 के उल्लंघन का दोषी पाया है.

 वॉर्नर ने भी मांगी माफी

डेविड वॉर्नर ने ट्वीट करते हुए फैंस से माफी मांगी है, वॉर्नर ने अपने ट्वीट में लिखा, "हमसे गलतियां हो गई हैं. इससे क्रिकेट को नुकसान हुआ है. मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं इसके लिए मैं ऑस्ट्रेलिया समेत दुनियाभर के फैंस से माफी मांगता हूं. मैं समझ सकता हूं कि इससे खेल और प्रशंसकों की उम्मीदों को झटका लगा है. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसको सभी पसंद करते हैं. जिस पर दाग लग गया है."

वॉर्नर ने कहा, "मैं वापस सिडनी जा रहा हूं अभी रास्ते में हूं. फिलहाल कुछ आराम करना चाहता हूं. मुझको सुकून की जरूरत है. मैं अपने परिवार दोस्तों और विश्वासपात्रों के साथ कुछ समय गुजारूंगा. उसके बाद फिर आपसे बात करूंगा."

First published: 29 March 2018, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी