Home » क्रिकेट » ball tampering scandal virender sehwag tweet on cameraman oscar caught steve smith and cameron bancroft in Camera
 

सहवाग बोले- इस शख्स के कैमरे से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 11:02 IST

साउथ अफ्रीका और अॉस्ट्रेलिया के बीच केपटाउन में खेले गया तीसरा टेस्ट बॉल टैंपरिंग की वजह से सुर्खियों में रहा. बॉल टैंपरिंग मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट को दोषी पाया है, साथ ही स्मिथ और डेविड वार्नर को कप्तानी और उप-कप्तानी छोड़नी पड़ी है.

 

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का बैन और 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया है. वहीं, सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75% का जुर्माना लगाया है. बॉल टैंपरिंग मामले में आईसीसी ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी थी. इसके बाद तमाम दिग्गजों ने इस काम की आलोचना की है.

 

बता दें कि क्रिकेट के इस बड़े मामले को साउथ अफ्रीका के एक कैमरामैन ने उजागर किया था. अपने तीसरी नजर से सुुर्खियां बटोरने वाले कैमरामैन ऑस्कर मैच के दौरान कैमरे के पीछे खड़े होते हैं, जो लाइव टीवी के लिए काम करते हैं. ऑस्कर मैदान की तमाम गतिविधियों पर भी नजर रखते हैं. बॉल टैंपरिंग का मामला भी उन्होंने ही अपने कैमरे में कैद किया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है.

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी कैमरामैन की अलग तरह से तारीफ की है. दरअसल, इस बारे में सहवाग ने ट्वीट किया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. सहवाग ने ट्विटर पर कैमरामैन ऑस्कर की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ''गौर से देखिए इस शख्स को. ऑस्कर- द कैमरामैन. इनके कैमरे से बचना मुश्किल ही नहीं नामुंकिन है.''

First published: 26 March 2018, 11:02 IST
 
अगली कहानी