Home » क्रिकेट » Ball Temparing: david Warner made captain of winnipeg hawks in canadian global t20
 

बॉल टेंपरिंग में प्रतिबंधित वॉर्नर को बनाया गया टीम का कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 15:51 IST

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और टीम के उपकप्तान डेविड वॉर्नर भले ही बॉल टेंपरिंग में फंसकर बेन झेल रहे हों लेकिन अभी भी उन पर लोगों को भरोसा है. इस बात का सबूत कनाडा T20 में देखने को मिला, वॉर्नर को कनाडा T20 लीग में एक टीम का कप्तान बनाया गया है. यह टीम विनिपेग हॉक्स है और पहले इस टीम के कप्तान ड्वेन ब्रावो थे लेकिन अचानक से कप्तानी छोड़ने की वजह से अब विन्नीपेग हॉक्स की कप्तानी वॉर्नर संभालेंगे.

कनाडा T20 लीग की टीम हॉक्स के कोच वकार यूनुस ने वॉर्नर के कप्तान बनने के बाद कहा, "वह शानदार कप्तान साबित होंगे. वह टीम मैन हैं. हमेशा आगे रहते हैं और जो भी अनुभव उनके पास है उसे बांटते हैं. वह हमेशा टीम के लिए उपलब्ध रहते हैं. बता दें कि डेविड वॉर्नर को ड्वेन ब्रावो के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है. ब्रावो चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया हुआ है लेकिन बोर्ड वॉर्नर को कनाडा ग्लोबल T20 लीग में खेलने की अनुमति दे रखी है. बता दें कि वॉर्नर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी कप्तानी में खिताब भी दिला चुके हैं.

गौरतलब है कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए. बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया था. कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने यह स्वीकार किया था कि उन्होंने 'बॉल टैंपरिंग' यानी गेंद से छेड़छाड़ की थी.

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी माफी मांगते हुए कहा है कि वह भी इस योजना के बारे में पहले से जानते थे. स्मिथ ने इस बात को स्वीकारते हुए बताया था कि टीम के 'लीडरशिप ग्रुप' से इस बारे में चर्चा की गई थी और उन्होंने सोचा था कि यह फायदा लेने का एक तरीका है.

ये भी पढे़ं: 42 गेंदों में जीत के लिए चाहिए थे 112 रन, फिर 6,6,6,6 और मिली...

First published: 5 July 2018, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी