Home » क्रिकेट » Bangladesh all out on 43 run against West indies Windies recorded the lowest ever total since 1974 in Test history
 

मात्र 43 रन पर ढेर हुआ बांग्लादेश, बदल गया 44 साल का इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 9:03 IST

बांग्लादेश और विंडीज (वेस्टइंडीज) के बीच दो टेस्ट मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. एंटीगुआ में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है, जिसमें एक 44 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. इस मैच में बांग्लादेश 50 रन से पहले ऑल आउट हो गया है.

विंडीज दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन T20 मैचों की सिरीज खेलने आई बांग्लादेश की टीम के साथ पहले टेस्ट के पहले दिन बहुत ही शर्मनाक हुआ. दरअसल, विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश की पूरी टीम 50 रन भी नहीं बना पाई.

बांग्लादेश इस टेस्ट में 43 रन पर ऑलआउट हो गई. इसी के साथ बांग्लादेश के नाम वो शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो आज से लगभग 4 दशक पहले बना था. आपको बता दें, पहले टेस्ट के पहले दिन लंच से पहले बांग्लादेश की टीम पवेलियन लौट गई जिसमें 10 खिलाड़ियों ने कुल मिलाकर 18 रन बनाए.

ये भी पढ़ेंः T20 का नया इतिहास रचने के बाद फिंच ने कही ये बड़ी बात

इस मैच में गजब की बात ये रही कि बांग्लादेश की तरफ से सिर्फ एक खिलाड़ी(लिटन दास) दहाई का आंकड़ा छू पाया. वहीं, चार खिलाड़ी बिना खाते खोले पवेलियन लौट गए. लिटन दास ने जरूर 25 रनों की पारी खेली लेकिन वो भी टीम के स्कोर को पचास के पार नहीं पहुंचा पाए.

विंडीज टीम द्वारा बांग्लादेश को 43 रनों पर ढेर करने में केमार रोच(5 विकेट), मेग्युल कमिंस(3 विकेट) और जेसन होल्डर(2 विकेट) का योगदान रहा. इसके अलावा बांग्लादेश ऐसा दूसरा देश बन गया है जिसने टेस्ट मैच की पहली पारी में सबसे कम गेंद (112) खेली हों. हालांकि अभी भी 111 गेंद खेलने का शर्मनाक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है.

ये भी पढ़ेंः शर्मनाक रिकॉर्डः विंडीज के सामने बेहाल हुए बांग्लादेशी, 10 खिलाड़ी बना पाए सिर्फ 18 रन

फिलहाल, इस टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद और बांग्लादेश के 43 रन पर ऑलआउट होने के बाद विंडीज टीम ने 68 ओवर खेलते हुए 201 रन बना लिए हैं. इस दौरान विंडीज ने अपने 2 विकेट खो दिए हैं. वहीं, क्रेग ब्रेथवेट(88 रन) और देवेंद्र बिशू(1 रन) नाबाद हैं.

First published: 5 July 2018, 9:01 IST
 
अगली कहानी