Home » क्रिकेट » Bangladesh All Rounder Shakib Al Hasan ruled out of Cricket for three months due to Finger Infection
 

अक्टूबर में होने वाली सिरीज में नहीं खेलेगा यह खिलाड़ी, तीन महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से हुआ बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 15:10 IST

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत ने हराया था. इसके बाद टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है, बांग्लादेश की टीम के वनडे और T20 फॉर्मेट के कप्तान शाकिब अल-हसन चोटिल होने के कारण तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए हैं. गौरतलब है कि एशिया कप के दौरान शाकिब की उंगली में चोट लगी थी और इसके बाद उन्हें तुरंत स्वदेश भेज दिया गया था.

 वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में एक बड़ी खबर आई है, उंगली में लगी चोट का संक्रमण बढ़ गया था और इस कारण उनका ऑपरेशन करना पड़ा है. इस संबंध में अब डॉक्टरों की मानें तो शाकिब को सर्जरी के लिए तीन सप्ताह तक रुकना होगा और इस वजह से वह तीन माहीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे.

 


'प्रोथम आलो' को दिए बयान में शाकिब ने कहा, "मैं जैसे ही अस्पताल पहुंचा, मुझे चिकित्सकों ने कहा कि उंगली के पस को मुझे जल्द से जल्द बाहर करना होगा. इसके कारण संक्रमण मेरी कलाई तक पहुंच गया था. अगर मैं कुछ और दिन इंतजार करता, तो मेरी कलाई खराब हो जाती." उन्होंने आगे कहा, "पस निकलने के बाद मुझे अच्छा महसूस हुआ लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि संक्रमण पूरी तरह से खत्म हुए बगैर उंगली की सर्जरी नहीं हो सकती और इसमें दो से तीन सप्ताह का समय लगेगा. सर्जरी के बाद मुझे ठीक होने के लिए आठ सप्ताह का समय लगेगा. इसका साफ मतलब यह है कि मैं लगभग तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गया हूं."

 

बता दें कि शाकिब ने चोट के बाद भी एशिया कप में मैच खेले थे, उन्होंने 4 मैचों में 49 रन बनाए थे, इसके साथ ही शाकिब ने इस दौरान 172 रन देकर टीम के लिए 7 विकेट भी लिए थे. शाकिब अपनी टीम के लिए एशिया कप 2018 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर हैं. बांग्लादेश की टीम अक्टूबर में जिम्बाब्वे के साथ तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें: टेस्ट टीम के चयन के बाद शिखर धवन का करियर हुआ खत्म ! अब तेरा क्या होगा 'गब्बर'

First published: 30 September 2018, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी