Home » क्रिकेट » Bangladesh Coaching Staff withdraw their name From Pakistan Tour
 

पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएंगे बांग्लादेशी टीम के बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 17:37 IST

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज से पहले ही बांग्लादेश के बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच ने अपने आप को दूर कर लिया है. इस बात की जानकारी खुद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड(Bangladesh Cricket Board) ने दी है. बीसीबी(BCB) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने बताया कि टीम के साथ पाकिस्तानी दौरे(Bangladesh Tour Pakistan) पर कोचिंग स्टाफ के पांच सदस्यों नहीं जा रहे है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अध्यक्ष अकरम खान ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘हाल में मारियो का हाथ टूट गया था जबकि टीम विश्लेषक स्काईपी के जरिये टीम के साथ काम करेंगे. मैकेंजी और फील्डिंग कोच भी नहीं जाएंगे जबकि हमने अभी तक अपने नये गेंदबाजी कोच की पुष्टि नहीं की है.


बता दें, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच जनवरी से लेकर अप्रैल तक तीन चरणों में तीन टी20(Pakistan vs Bangladesh T20 Series), दो टेस्ट(Pakistan vs Bangladesh Test Series) और एक वनडे मैच की सीरीज  खेलेगी. इस सीरीज से पहले टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपने आप को दूर कर लिया है. मुशफिकुर रहीम पाकिस्तान का दौरा करने से इंकार कर दिया था.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर मैकेंजी और कुक जहां ने खुद को पाकिस्तानी दौरे से अलग कर लिया गया है. जबकि टीम विश्लेषक श्रीनिवास चंद्रशेखरन के नाम पर बोर्ड ने इसलिए कोई चर्चा नहीं कि है कयोंकि वह भारतीय नागरिक है. कोच मारिया विल्लावारायन के हाथ नें चोट लगी है और इसीलिए वो टीम के साथ नहीं जा रहे है.

साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद कोई भी टीम पाकिस्तान का दौरान करने के कतराती है. बीते साल ही श्रीलंकाई टीम ने पहले टी20 और वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से इस दौरे पर जाने से मना कर दिया था. जबकि इसके कुछ दिनों बाद हुई बाद टेस्ट सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने दौरा किया था.

IND vs AUS 3rd ODI: तीसरे वनडे से पहले मुश्किल में विराट कोहली, आखिर किससे करांए बल्लेबाजी

First published: 18 January 2020, 17:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी