Home » क्रिकेट » Bangladesh Cricket Board banned Sabbir Rehman for six months Due to threatening the fan on social media and using abusive language
 

बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर लगाया छह महीने का बैन, एशिया कप से भी रहेगा बाहर

न्यूज एजेंसी | Updated on: 1 September 2018, 21:21 IST

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोशल मीडिया पर फैन को धमकाने और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में बल्लेबाज सब्बीर रहमान पर शनिवार को छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया. बीसीबी के इस प्रतिबंध के बाद रहमान अब छह महीने तक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

सब्बीर और मोसादिक हुसैन मामले की सुनवाई के लिए बोर्ड की अनुशासन समिति के समक्ष पेश हुए थे. समिति ने हालांकि हुसैन पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है.

सब्बीर पर इसलिए प्रतिबंध लगाया गया है क्योंकि पहले भी उनके खिलाफ कई तरह की शिकायतें आ चुकी थी. बोर्ड ने सब्बीर के खिलाफ मिली शिकायतों को लेकर उन्हें चेतावनी भी जारी की थी. 26 साल के सब्बीर ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट, 54 वनडे और 41 T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं.

एशिया कप 2018 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इस टीम में रहमान का नाम नहीं हैं, एशिया कप के लिए टीम में मसराफ बिन मोर्टाजा (कप्तान), शाकिब अल हसन (वाइस कप्तान), तमीम इकबाल खान, एमडी मिथुन, लिट्टन कुमर दास, मुशफिकुर रहीम, अरुफुल हक, महमूद उल्लाह, मोसद्देक हुसैन सैकाट, नाज़मुल हुसैन शानो, मेहदी हसन मिराज, नाज़मुल इस्लाम अपू , रुबेल हुसैन, मुस्त फिजुर रहमान और अबू हैदर रोनी शामिल हैं.

First published: 1 September 2018, 21:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी